केकेआर के बाद अब पंजाब किंग्स भी बदलेगी अपना हेड कोच

कुंबले का नहीं बढ़ेगा कॉन्ट्रैक्ट! केकेआर के बाद अब पंजाब किंग्स भी बदलेगी अपना हेड कोच

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-08-19 13:59 GMT
केकेआर के बाद अब पंजाब किंग्स भी बदलेगी अपना हेड कोच
हाईलाइट
  • कुंबले की कोचिंग में टीम ने किया खराब प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल टीमों ने आईपीएल के नए सीजन की तैयारीयां अभी से शुरु कर दी हैं। अभी कुछ दिनों पहले शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने हेड कोच ब्रैंडन मैकुल्लम को हटाकर चंद्रकांत पंडित को यह जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, अब रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब किंग्स भी अपने नए हेड कोच की तलाश में जुट गई है। 

अनिल कुंबले पर लटकी तलवार 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल टीम पंजाब किंग्स अपने हेड कोच पूर्व भारतीय दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को हेड कोच के पद से हटाने का मन बना लिया है। पंजाब की टीम अपने नए कोच की तलाश में भी जुट चुकी हैं और फ्रेंचाइजी ओएन मोर्गन, ट्रेवर बेलिस और एक पूर्व भारतीय कोच से बात कर रही हैं।

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि, "मोहाली टीम (पंजाब किंग्स) ने अनिल कुंबले के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। यह कॉन्ट्रैक्ट इसी साल सितंबर में खत्म हो रहा है। फ्रेंचाइजी ने पहले ही नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है"। 

उन्होंने आगे कहा, "ऐसा समझा जा रहा है कि फ्रेंचाइजी ने ओएन मोर्गन, ट्रेवर बेलिस और एक पूर्व भारतीय कोच से संपर्क किया है। अंततः इनमें से ही कोई एक या फिर कोई दूसरा इस पद पर नियुक्त किया जा सकता है। पंजाब किंग्स के अधिकारियों ने कहा है कि वे अगले एक-दो हफ्ते में इसका फैसला कर लेंगे"।

कुंबले की कोचिंग में टीम ने किया खराब प्रदर्शन 

साल 2019 में पंजाब किंग्स से जुड़ने वाले अनिल कुंबले की कोचिंग में टीम कुछ खास प्रदर्शन नही कर सकी। कुंबले की कोचिंग में पंजाब ने अपने खेले 42 मैचों में से सिर्फ 19 में जीत हासिल कर सकी और इन तीन सालों में टीम एक भी बार प्लेऑफ में नही पहुंच सकी है। पंजाब टीम ने आईपीएल के पिछले सीजन में शिखर धवन, लियाम लिविंग्सटोन, जॉनी बेयरस्टो और कगिसो रबाडा जैसे स्टार्स को अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन इसके बावजूद टीम का प्रदर्शन औसत से भी कम रहा। मयंक अग्रवाल की कप्तानी में टीम सीजन में सिर्फ 7 मैचों में ही जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में छठे पायदान पर रह गई। 

चंद्रकांत पंडित बने कोलकाता के नए हेड कोच

कुछ दिनों पहले ही शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स ने चंद्रकांत पंडित को अपना हेड कोच बनाया था। कोलकाता के पूर्व हेड कोच ब्रैंडन मैकुल्लम ने इंग्लैंड टीम की कोचिंग के लिए केकेआर टीम के हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने मध्यप्रदेश को इस सीजन पहली बार रणजी चैम्पियन बनाने वाले कोच चंद्रकांत पंडित को अपना हेड कोच बनाया हैं। 

Tags:    

Similar News