हरमनप्रीत, स्मृति, दीप्ति बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के शीर्ष ग्रेड में, शिखा, पूनम चूकीं

नई दिल्ली हरमनप्रीत, स्मृति, दीप्ति बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के शीर्ष ग्रेड में, शिखा, पूनम चूकीं

IANS News
Update: 2023-04-27 10:30 GMT
हरमनप्रीत, स्मृति, दीप्ति बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के शीर्ष ग्रेड में, शिखा, पूनम चूकीं

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2022/23 सत्र के लिए सीनियर महिला टीम के वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध की गुरूवार को घोषणा की जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना और आलराउंडर दीप्ति शर्मा को अनुबंध के शीर्ष ब्रैकेट ग्रेड ए में रखा गया है। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ग्रेड बी में नई प्रविष्टि हैं जिसमें उनके साथ जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा और लेफ्ट आर्म स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ हैं।

इस बीच ग्रेड सी में तेज गेंदबाज मेघना सिंह और अंजलि सरवनी के रूप में नई प्रविष्टि हैं। आलराउंडर पूजा वस्त्रकर ,स्नेह राणा, हरलीन देओल, देविका वैद्य, विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया और सबीनेनी मेघना ग्रेड सी की अन्य खिलाड़ी हैं।ॉ लीजेंड क्रिकेटर मिताली राज और झूलन गोस्वामी के संन्यास के बाद इन्हे अनुबंध लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

17 सदस्यीय अनुबंध लिस्ट से बाहर होने वाले अन्य नाम तेज गेंदबाज शिखा पांडेय, लेग स्पिनर पूनम यादव, विकेटकीपर तानिया भाटिया और तेज गेंदबाजी आलराउंडर अरुंधति रेड्डी हैं। बीसीसीआई ने बयान में खिलाड़ियों के ग्रेड की राशि नहीं बतायी। पिछली बार जब अनुबंध सार्वजनिक किये गए थे तो ग्रेड ए के खिलाड़ियों को 50 लाख, ग्रेड बी को 30 लाख और ग्रेड सी को 10 लाख रुपये मिलने थे। भारतीय टीम का अगला कार्यक्रम जून में तीन वनडे और तीन टी20 के लिए बांग्लादेश का दौरा है।

बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध लिस्ट :

ग्रेड ए : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा

ग्रेड बी: रेणुका सिंह ठाकुर, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़

ग्रेड सी: मेघना सिंह, अंजलि सरवनी, पूजा वस्त्रकर ,स्नेह राणा, राधा यादव, हरलीन देओल, देविका वैद्य, यास्तिका और सबीनेनी मेघना

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News