IND VS SA: चोटिल बुमराह की गैरमौजूदगी में इशांत-शमी को मौका

IND VS SA: चोटिल बुमराह की गैरमौजूदगी में इशांत-शमी को मौका

Bhaskar Hindi
Update: 2019-10-01 05:12 GMT
IND VS SA: चोटिल बुमराह की गैरमौजूदगी में इशांत-शमी को मौका

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। साउथ अफ्रीका टीम जब बुधवार को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ उतरेगी तो थोड़ी राहत की सांस लेगी, क्योंकि इस समय दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में नहीं हैं। बुमराह चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि बुमराह के न होने से भारत को नुकसान होगा। टीम प्रबंधन से जुड़े एक सूत्र ने कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री बुमराह को मैदान पर उतारने की जल्दबाजी में नहीं हैं और चाहते हैं कि बुमराह पूरी तरह फिट हो जाएं।

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी कमजोर मानी जा रही है। हाशिम अमला के संन्यास के बाद उसकी बल्लेबाजी पर असर पड़ा है। बुमराह अभी घर में नहीं खेले हैं और अब चोट के कारण इसमें और देरी हो सकती है। बुमराह का बांग्लादेश के खिलाफ भी खेलना तय नहीं है। बुमराह के टेस्ट में न खेलने से निश्चित रूप से सीरीज पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

बुमराह की गैर मौजूदगी में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के कंधों पर जिम्मेदारियां ज्यादा बढ़ जाएंगी। 2007 में टेस्ट में डेब्यू करने वाले ईशांत अपनी बेहतरीन भूमिका को निभाना चाहेंगे। बुमराह की गैर मौजूदगी में उमेश यादव के पास भी चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका होगा। भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), चेतेश्वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी,  इशांत शर्मा, उमेश यादव।

Tags:    

Similar News