WTC Final: भारत ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

WTC Final: भारत ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-17 14:23 GMT
WTC Final: भारत ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगी टीम इंडिया
हाईलाइट
  • डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए टीम इंडिया की अंतिम एकादश की घोषणा
  • पांच गेंदबाजों के साथ उतरेगी टीम इंडिया
  • भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा

डिजिटल डेस्क, साउथेम्प्टन। भारत ने शुक्रवार से साउथेम्प्टन में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। फाइनल एजेस बाउल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

भारत पांच गेंदबाजों के साथ फाइनल में उतरेगा। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दो स्पिनर होंगे, जबकि मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद मध्य क्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत है। हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव 15 सदस्यीय टीम के चार सदस्य हैं जो प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए हैं।

इंग्लिश ग्राउंड पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। ऐसे में ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पर काफी कुछ निर्भर करेगा। शमी और ईशांत चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 36-36 विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से दूसरे भारतीय हैं। बुमराह ने 9 टेस्ट में 34 विकेट झटके हैं।

साउथैम्पटन के मैदान पर शमी 2 टेस्ट में सबसे ज्यादा 7 विकेट लेने वाले भारतीय भी हैं। बुमराह ने यहां एक मैच खेला, जिसमें 4 विकेट झटके थे। जडेजा के साथ शमी और बुमराह इस मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-10 बॉलर्स में शामिल हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन:
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

भारत का न्यूज़ीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा
भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 59 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से भारत ने 21 मुकाबले जीते हैं और 12 में उसे हार मिली है। हालांकि इनमें से 16 जीत भारत को घर में मिली है। वहीं न्यूजीलैंड में खेले गए 25 टेस्ट में से उसे 10 में हार मिली और भारत ने सिर्फ पांच मैच जीते हैं।

Tags:    

Similar News