वनडे वर्ल्ड कप में नहीं होगा भारत-पाक का मुकाबला, एशिया कप की वजह से वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगा पाकिस्तान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 वनडे वर्ल्ड कप में नहीं होगा भारत-पाक का मुकाबला, एशिया कप की वजह से वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगा पाकिस्तान

Shiv Pathak
Update: 2023-02-05 10:24 GMT
वनडे वर्ल्ड कप में नहीं होगा भारत-पाक का मुकाबला, एशिया कप की वजह से वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगा पाकिस्तान
हाईलाइट
  • बीसीसीआई ने यह फैसला खिलाड़ियों के सुरक्षा को देखते हुए लिया है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस साल एशिया कप की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल, सितंबर में होने वाले एशिया कप को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में कराना चाहता था। लेकिन बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने से सीधे इनकार कर दिया। जिसके बाद बीते शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग बुलाई थी। लेकिन इस मीटिंग में भी फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ ही गया है। जिसकी वजह से पाकिस्तान नवंबर में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड में हिस्सा लेने पर विचार कर रहा है। 

पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगा भारत

रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार को हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में भी बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने से साफ मना कर दिया। बीसीसीआई चाहता है कि यह टूर्नामेंट किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाए। तभी इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम हिस्सा लेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हमने यह फैसला खिलाड़ियों के सुरक्षा को देखते हुए लिया है। चूंकि भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे तो पाकिस्तान को बहुत ज्यादा नुकसान होगा। जिसकी वजह से पाकिस्तान को यह टूर्नामेंट दूसरे जगह सिफ्ट करना ही पड़ेगा। 

वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगा पाकिस्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के इस फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है और वह बुरी तरह से बिखर चुका है। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि, बीसीसीआई के इस फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसी साल भारत की मेजबानी में भारत में ही होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने पर विचार कर रहा है। इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि, अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आता है तो हम भी वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे पर नहीं जाएंगे। 

 

Tags:    

Similar News