शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, केएल राहुल की रैंकिंग में लंबी छलांग

ICC टेस्ट प्लेयर रैंकिंग शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, केएल राहुल की रैंकिंग में लंबी छलांग

Raja Verma
Update: 2022-01-05 13:25 GMT
शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, केएल राहुल की रैंकिंग में लंबी छलांग
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी रैंकिंग में अभी भी पहले नंबर-1 पर बने हुए हैं

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली।  भारतीय टीम टेस्ट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वहीं अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन से  टीम के कुछ खिलाड़ीयों को टेस्ट रैंकिंग में भी बड़ा फायदा हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा फायदा भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को हुआ है। 

केएल राहुल

राहुल के सेंचुरियन में शतक लगाने के बाद ICC टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में 18 पायदान का फायदा हुआ और अब वह 31 वें स्थान पर आ गए हैं। इससे पहले वो टेस्ट रैंकिंग में 49वें स्थान पर थे। आपको बता दें केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इसी शतक के बाद राहुल की रैंकिंग में ये सुधार हुआ है। 

ICC की टेस्ट रैंकिंग में राहुल का सर्वश्रेष्ठ स्थान 8वां रहा है। इस स्थान पर राहुल ने 2017 में  जगह बनाई थी। वर्तमान में जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे टेस्ट की पहली पारी में अर्द्धशतक लगाने का फायदा राहुल को अगली रैंकिंग में मिल सकता है।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को भी सेंचुरियन टेस्ट रैंकिग में एक स्थान का फायदा हुआ है, और वह 10वें स्थान पर आ गए है। सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में मयंक ने 60 रन बनाए थे। 

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे की भी रैंकिग पर 2 पायदान का सुधार देखने को मिला है। अब वे रैंकिंग में 25वें पायदान पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 48 रन बनाए थे।  

मार्नस लाबुशेन नंबर-1 

मौजूदा एशेज सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी रैंकिंग में अभी भी पहले नंबर पर बने हुए हैं। वहीं आपको बता दें भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को 2 पायदान का घाटा हुआ है। कोहली अब 9वें स्थान पर आ गए हैं।

भारतीय टीम के गेंदबाजों को भी हुआ फायदा

भारतीय टीम के गेंदबाजों को भी अच्छे प्रदर्शन के चलते रैंकिंग में फायदा मिला है। जिसमें प्रमुख तौर पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 3 स्थान के सुधार के साथ 9वें स्थान पहुंच गए हैं। मोहम्मद शमी भी 2 अंकों के सुधार के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा  रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बाद रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। वहीं आपको बता दें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते रैंकिंग में नबर-1 पर बने हुए हैं।

Tags:    

Similar News