सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने जन्मदिन के तोहफे में अपने कप्तान को दी सीजन की पहली जीत

IPL 2022 MI vs RR सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने जन्मदिन के तोहफे में अपने कप्तान को दी सीजन की पहली जीत

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-04-29 20:46 GMT
सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने जन्मदिन के तोहफे में अपने कप्तान को दी सीजन की पहली जीत
हाईलाइट
  • MI - 161/5 (19.2 ओवर)
  • RR - 158/6 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम पर खेले गए मुकबले में मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा द्वारा की गई शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से मात दी। मुंबई की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। 

टीम के लिए सूर्यकुमार ने 39 गेंदों पर 5 चौको और 2 छक्कों की मदद से 51 रन की अर्धशतकीय वहीं तिलक वर्मा ने 30 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रन की शानदार पारी खेली। इनके अलावा अंतिम ओवरों में टिम डेविड ने 20 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर मुंबई को लक्ष्य हासिल कराया। 

इससे पहले 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और अपने जन्मदिन पर कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें मात्र 2 रन के निजी स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने डेरिल मिचेल के हाथों कैच कराया। रोहित के साथ खराब फॉर्म से जूझ रहे ईशान किशन ने राजस्थान के गेंदबाजों को कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और 18 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर लय पकड़ने की कोशिश की लेकिन बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर संजू सैमसन को कैच थमा बैठे। 

41 पर 2 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही मुंबई को एक बार फिर सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 81 रन की की साझेदारी निभाई। शानदार बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को क्रमशः युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा ने बैक-टू-बैक ओवर्स में रियान पराग के हाथों कैच कराया।

जोस बटलर की शानदार फॉर्म बरकरार, ठोका अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की अर्धशतकीय और अंतिम ओवरों में रविचंद्रन अश्विन द्वारा 9 गेंदों पर खेली गई 21 रन की पारी के दम पर मुंबई के सामने 159 रन का फाइटिंग टोटल खड़ा किया। बटलर ने 52 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए।

बता दे पारी के 16वें ओवर में जोस बटलर ने युवा ऋतिक शौकीन को शुरुआती 4 गेंदों पर 4 छक्के जड़े, पांचवी गेंद डॉट रही और आखिरी गेंद पर बटलर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे। 

इससे पहले राजस्थान की शुरुआत धीमी रही और टीम पॉवरप्ले में सिर्फ 40 रन तक ही पहुंच पाई। मुंबई को पहली सफलता ऋतिक शौकीन देवदत्त पडिक्कल (15 रन) को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच कराकर दिलाई। इसके बाद क्रीज पर संजू सैमसन (16 रन) ने दो जबरदस्त छक्के लगाए लेकिन जल्दबाजी में वह डेब्यूटांट कुमार कार्तिके की गेंद पर टिम डेविड को थमा बैठे।

दो जल्दी विकेट गिरने से दबाव में आरआर को जोस बटलर और डेरिल मिचेल ने संभाला और धीमे पिच पर तीसरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी निभाकर टीम के लिए सम्मानजनक स्कोर सुनिश्चित किया। डेरिल मिशेल को डेनियल सैम्स ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर इस पार्टनरशिप का अंत किया । उन्होंने 20 गेंदों पर 17 रन बनाए।

पिछले मैच में जबरदस्त पारी खेलने वाले रियान पराग इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 3 रन के निजी स्कोर पर रिले मेरेडिथ की गेंद पर डेनियल सैम्स के कैच थमा बैठे। 

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), डेरिल मिशेल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): ईशान किशन (w), रोहित शर्मा (c), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ

Tags:    

Similar News