कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बढ़ी मुश्किलें, कप्तान श्रेयस अय्यर हो सकते है आईपीएल से बाहर 

आईपीएल 2023 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बढ़ी मुश्किलें, कप्तान श्रेयस अय्यर हो सकते है आईपीएल से बाहर 

Shiv Pathak
Update: 2023-03-16 10:11 GMT
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बढ़ी मुश्किलें, कप्तान श्रेयस अय्यर हो सकते है आईपीएल से बाहर 
हाईलाइट
  • श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले हाफ से बाहर हो सकते हैं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। विश्व की सबसे पॉपुलर लीगों में से एक आईपीएल का 16वां संस्करण 31 मार्च से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट की सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुट चुकी है। लेकिन दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खेमे के लिए बुरी खबर आ रही है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले हाफ से बाहर हो सकते है। इस खबर ने टीम मैनेजमैंट की दिक्कतें बढ़ा दी हैं क्योंकि अगर श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले हाफ से बाहर हो जाते हैं तो इस सूरत में केकेआर को एक नया कप्तान ढूढंना पड़ेगा।

टेस्ट सीरीज के दौरान लगी चोट

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले हफ्ते खत्म हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। उन्होंने पीठ की मांसपेशियों में खिचांव की शिकायत की जिसकी वजह से वो अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी भी नहीं कर सके थे। इस कारण भारतीय टीम को सिर्फ 10 बल्लेबाजों के साथ खेलना पड़ा था। अय्यर बीते कुछ सालों में भारतीय टीम के एक भरोसेमंद मिडिल आर्डर बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। साल 2023 विश्वकप का साल है, जिसको मद्देनजर रखते हुए भारतीय टीम उनके साथ किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहेगी। इसलिए उनके आईपीएल 2023 के कम से कम फर्स्ट हाफ खेलने पर संशय बना हुआ है।  

केकेआर को है नए कप्तान की खोज

आईपीएल से ठीक पहले श्रेयस अय्यर का चोटिल होना केकेआर के लिए बड़ा झटका हो सकता है। टीम को अय्यर की गैरमौजूदगी में नये कप्तान की तलाश करनी होगी। कोलकाता के पास कप्तानी के विकल्पों की बात करें तो उनके अनुभवी प्लेयर आंद्रे रसल इस दौड़ में सबसे आगे हैं। उसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतिश राणा भी इस रेस में शामिल हैं। जबकि मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारायण भी कप्तानी के एक विकल्प के तौर पर देखे जा सकते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा की केकेआर का टीम मैनेजमैंट किसे कप्तान चुनता है।

Tags:    

Similar News