पांच अक्टूबर से शुरु होगा क्रिकेट का महाकुंभ, दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

वनडे वर्ल्ड कप 2023 पांच अक्टूबर से शुरु होगा क्रिकेट का महाकुंभ, दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

Shiv Pathak
Update: 2023-03-22 09:25 GMT
पांच अक्टूबर से शुरु होगा क्रिकेट का महाकुंभ, दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला
हाईलाइट
  • फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जा सकता है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तारीखों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। साल के आखिरी में होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ का शुरुआत अक्टूबर के पहले सप्ताह से हो सकती है। वहीं इसका फाइनल मुकाबला क्रिकेट के सबसे बड़े स्टेडियम में नवंबर के तीसरे सप्ताह में खेला जाएगा। 

इस दिन से शुरु होगा वर्ल्ड कप

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूर से हो सकती है। जबकि इसका फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जा सकता है। वहीं अहमदाबाद के अलावा, बीसीसीआई ने इस मेगा इवेंट के लिए दस से अधिक मैदानों को शॉर्टलिस्ट किया है। इन अन्य मैदानों में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई के मैदान शामिल हैं। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि दस टीमों के बीच होने वाले इस विश्व कप में कुल 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट मुकाबले समेत 48 मैच खेले जाएंगे।

एक साल पहले ही हो जाती है घोषणा

आईसीसी विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक साल पहले करता है, लेकिन इस बार आईसीसी बीसीसीआई को भारत सरकार से आवश्यक मंजूरी मिलने का इंतजार कर रही है। जिनमें से प्रमुख मुद्दे टूर्नामेंट के लिए कर छूट प्राप्त करना और पाकिस्तान टीम के लिए वीजा मंजूरी करना है। जिन्होंने साल 2013 की शुरूआत से आईसीसी इंवेंट्स को छोड़कर भारत में कोई मैच नहीं खेला है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले सप्ताह के अंत में दुबई में हुई आईसीसी की तिमाही बैठक में बीसीसीआई ने उन्हें आश्वासन दिया है कि भारत सरकार पाकिस्तानी दल के वीजा को मंजूरी देगी। वहीं टैक्स छूट के मुद्दे को लेकर अभी कुछ क्लियर नहीं हुआ है, उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही भारत सरकार की स्थिति के बारे में आईसीसी को अपडेट करेगा।

Tags:    

Similar News