इन पांच खिलाड़ियों को मिला पहली बार आईपीएल कॉनट्रैक्ट, अपनी पहली ही निलामी में यह खिलाड़ी बना आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी 

आईपीएल मिनी ऑक्शन इन पांच खिलाड़ियों को मिला पहली बार आईपीएल कॉनट्रैक्ट, अपनी पहली ही निलामी में यह खिलाड़ी बना आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी 

Shiv Pathak
Update: 2022-12-25 09:05 GMT
हाईलाइट
  • मुंबई की टीम ने 17.50 करोड़ की बोली लगाकर ग्रीन को खरीदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते शुक्रवार को आईपीएल के 16वें सीजन के लिए कोच्ची में हुआ मिनी ऑक्शन पूरा हुआ। इस मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने कुल 80 खिलाड़ियों पर 167 करोड़ रुपये लुटाए। इसी मिनी ऑक्शन में आईपीएल को उसका सबसे महंगा खिलाड़ी भी मिला। वहीं इस मिनी ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को पहली बार आईपीएल कॉनट्रैक्ट मिला। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो पहली बार आईपीएल का में खेलते दिखाइ देने वाले हैं- 

कैमरन ग्रीन- ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का साल 2022 बेहद खास रहा। जहां एक ओर ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक अहम हिस्सा बन गए। वहीं पहली बार आईपीएल ऑक्शन में शामिल होते ही सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। इस मिनी ऑक्शन में ग्रीन को सभी टीमों ने हासिल करने की कोशिश की लेकिन अंत में मुंबई की टीम ने 17.50 करोड़ की बोली लगाकर उन्हें हासिल कर लिया। इसके साथ ही सैम करन के बाद ग्रीन आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए। 

हैरी ब्रुक- ग्रीन की तरह ही इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक का भी यह साल बेहद खास रहा। जहां उन्होंने भी इंग्लैंड के तीनों फॉर्मेट की टीम में अपना स्थान बना लिया। वहीं ऑक्शन से ठीक पहले पाकिस्तान के खिलाफ तीन शतक जड़कर सभी टीमों की नजर में आ गए। इसी वजह से पहली बार ऑक्शन में शामिल हुए ब्रुक को हैदराबाद की टीम ने 13.25 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया। 

जोशुआ लिटल- आयरलैंड के युवा तेज गेंदबाज जोशुआ लिटल अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में इस साल सबसे अधिक विकेट लेने गेंदबाज हैं। एक टी-20 स्पेशलिस्ट के रुप में उन्होंने दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई है। इसी वजह से गत विजेता टीम गुजरात ने उन्हें 4.40 करोड़ रुपये की बड़ी रकम की बोली लगाकर उन्हें खरीदा। जोशुआ को भी पहली बार आईपीएल कॉनट्रैक्ट मिला है और आईपीएल में खरीदे जाने वाले पहले आयरिस खिलाड़ी बन गए।

सिकंदर रजा- मौजूदा वक्त में जिम्बाब्वे क्रिकेट के सबसे बड़े सुपरस्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा को भी पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिला है। सिकंदर के ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने उन्हें बेस प्राइज 50 लाख रुपये में खरीदा। सिकंदर आईपीएल में हिस्सा लेने वाले पहले जिम्बाब्वे के खिलाड़ी हैं। 

जो रूट- बीते एक दशक से टेस्ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत दिखाने वाले पूर्व इंग्लिश कप्तान जो रुट को भी पहली बार किसी टीम ने खरीदा है। मिनी ऑक्शन में राजस्थान की टीम ने रुट को उनके बेस प्राइज 1 करोड़ में अपने टीम में शामिल किया। 

Tags:    

Similar News