'ये मेरे करियर का आखिरी फेज है' थाला धोनी ने दिए संन्यास के संकेत

संन्यास लेंगे माही 'ये मेरे करियर का आखिरी फेज है' थाला धोनी ने दिए संन्यास के संकेत

Manuj Bhardwaj
Update: 2023-04-24 13:53 GMT
'ये मेरे करियर का आखिरी फेज है' थाला धोनी ने दिए संन्यास के संकेत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। महेन्द्र सिंह धोनी सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि भारत और विश्व भर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक इमोशन हैं। धोनी की दीवानगी कुछ इस कदर है कि लोग दूर-दूर से अपने जरूरी कामों को छोड़कर सिर्फ उन्हें देखने आते हैं। कैप्टन कूल ने भले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से साल 2020 में संन्यास ले लिया हो लेकिन उनका क्रेज आज भी बरकरार है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पिछले कई सालों से केवल आईपीएल खेलने वाले धोनी के संन्यास को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि धोनी ने इन सब अफवाहों पर ध्यान न देते हुए सिर्फ अपने खेल पर फोकस बनाए रखा। लेकिन आईपीएल 2023 में थाला धोनी की तरफ से कई ऐसे बयान आए हैं जिनसे लग रहा है कि यह सीजन उनका आखिरी हो सकता है और करोड़ो दिलों की धड़कन माने जाने वाले धोनी इसके बाद क्रिकेट के मैदान पर खेलते नहीं दिखाई देगें। 

हाल ही में हुए चेन्नई बनाम हैदराबाद के मुकाबले में धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि वह अपने करियर के आखरी दौर का मजा ले रहे हैं और उनके प्रशंसकों के सपोर्ट के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया। इसके अलावा रविवार को खेले गए चेन्नई बनाम कोलकाता के मुकाबले के बाद भी माही से कुछ ऐसा ही बयान सुनने को मिला। 

कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर खेला गया यह मुकाबला ऐसा लग रहा था मानो यह चेन्नई में ही खेला जा रहा हो। पूरे स्टेडियम में हमें चेन्नई के सपोर्टर्स पीली टी-शर्ट्स में नजर आए और पूरे मैच के दौरान उनकी तरफ से सिर्फ धोनी धोनी के नारे ही सुनाई दिए। मैच जीतने के बाद दिए गए इंटरव्यू में धोनी ने कहा कि मै स्टेडियम में चेन्नई को सपोर्ट करने आए सभी फैंस का धन्यवाद करना चाहता हूं। इनमें से कई लोग अगली बार शायद कोलकाता की जर्सी में दिखेंगे। ये लोग मुझे फेयरवेल देना चाहते हैं और इसके लिए मैं इनका आभारी हूं। 

इसके अलावा अगर मैच की बात की जाए तो चेन्नई ने कोलकाता को उन्हीं के घर में 49 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल पर पहला स्थान हासिल कर लिया है। थाला ने मैच के बाद बल्लेबाजों और गेंदबाजों की जमकर तारीफ भी की, खासकर रहाणे के खेल को उन्होंने काफी सराहा। गौरतलब हो कि चेन्नई धोनी के नेतृत्व में चार बार आईपीएल जीत चुकी है और टीम इस सीजन भी ट्रॉफी पर कब्जा जमाकर अपने कप्तान को यादगार फेयरवेल देना चाहेगी।

Tags:    

Similar News