चलती ट्रेन में 25 साल की युवती से सामूहिक दुष्कर्म

पाक शर्मसार चलती ट्रेन में 25 साल की युवती से सामूहिक दुष्कर्म

IANS News
Update: 2022-05-31 13:00 GMT
चलती ट्रेन में 25 साल की युवती से सामूहिक दुष्कर्म

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। मुल्तान से कराची जा रही ट्रेन में कम से कम तीन स्टाफ सदस्यों ने 25 वर्षीय एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता बहाउद्दीन 27 मई को जकारिया एक्सप्रेस में सवार हुई थी। ट्रेन की बोगी में कुछ रेल कर्मचारियों ने उसका यौन शोषण किया। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की, पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 377 (दुष्कर्म के लिए सजा) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़िता के मेडिकल चेकअप में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।

एफआईआर के मुताबिक, युवती इकोनॉमी क्लास की बोगी में यात्रा कर रही थी। टिकट चेकर ने उसे ट्रेन के एसी डिब्बे में सीट देने की पेशकश की। फिर चेकर उसे दूसरे डिब्बे में ले गया, जहां कुछ स्टाफ सदस्यों ने युवती का यौन उत्पीड़न किया और जब उसने भागने की कोशिश की तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। पीड़िता ने बाद में रेलवे पुलिस को सूचना दी। मामला दर्ज कर लिया गया और संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया।

बाद में पुलिस ने पुष्टि की, इस मामले में तीनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कराची के जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर के अतिरिक्त पुलिस सर्जन सुमैया सैयद ने कहा, पीड़िता के कपड़ों को कब्जे में ले लिया गया है, जबकि वीर्य सीरोलॉजी, डीएनए प्रोफाइलिंग और क्रॉस-मैचिंग के लिए स्वाब के नमूने लिए गए हैं। सुमैया ने कहा कि घटना का स्थान रोहरी था, जो मुल्तान और कराची के बीच स्थित है।

यह घटना पाकिस्तान रेलवे में अपनी तरह की पहली घटना है, जिसने भारत में 2012 में हुई इसी तरह की एक घटना की दर्दनाक यादें वापस ला दीं। इस घटना में आठ लोगों ने एक बस के अंदर 22 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। दुर्भाग्यपूर्ण लड़की ने बाद में दम तोड़ दिया। बाद में उसके चार दोषियों को 2020 में फांसी पर लटका दिया गया। इस घटना को निर्भया कांड नाम से जाना जाता है।

पाकिस्तान में ऐसी कई भीषण घटनाएं देखी गई हैं, जहां महिलाओं और बच्चों को दिन के उजाले में, मोटर मार्ग पर क्रूर यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा है। कई महिलाओं को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर यौन संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल भी किया गया। यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म का खतरा पाकिस्तान की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक बना हुआ है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News