अपार्टमेंट परिसर में आग लगने से 2 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

बेंगलुरु अपार्टमेंट परिसर में आग लगने से 2 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

IANS News
Update: 2021-09-21 17:30 GMT
अपार्टमेंट परिसर में आग लगने से 2 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार को एक अपार्टमेंट में आग लगने से दो महिलाओं की मौत हो गई और अन्य पांच गंभीर रूप से झुलस गए। हादसे में तीन अपार्टमेंट पूरी तरह जलकर खाक हो गए। दमकलकर्मी अपार्टमेंट में तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं और हताहतों की संख्या, चोटों और संपत्ति को नुकसान की सही संख्या तलाशी अभियान समाप्त होने के बाद ही पता चलेगा।

यह घटना बेंगलुरु के बोम्मनहल्ली के पास देवरचिक्कनहल्ली के आश्रित एस्पायर अपार्टमेंट में हुई। मृतकों की पहचान भाग्यरेखा (59) और उनकी मां लक्ष्मीदेवी (82) के रूप में हुई है। शवों को मोर्चरी में रखवाया गया है। अंदेशा है कि यह हादसा एलपीजी सिलेंडर फटने की वजह से हुआ।

मौके का दौरा करने वाले एडीजीपी फायर फोर्स अमर कुमार पांडे ने कहा कि बचाव अभियान में बाधा आ रही है, क्योंकि अपार्टमेंट में अभी भी घना धुआं है। दमकल और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों ने आग को फैलने से रोकने में कामयाबी हासिल की है। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आग एलपीजी सिलेंडर विस्फोट के बाद लगी थी, लेकिन इसकी पुष्टि होनी बाकी है।

घटना शाम करीब 4.30 बजे की बताई गई है। दमकल की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं और अन्य दमकल स्टेशनों से भी दमकल की अतिरिक्त गाड़ियां भेजी गईं। फायर ब्रिगेड और आपातकालीन सेवाओं के सोलह अधिकारियों को ऑपरेशन में लगाया गया था। उन्होंने कहा कि अभी तक की खबरों में कहा गया है कि हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और तलाश अभियान अभी भी जारी है।

पांडे ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में उपयोग की जाने वाली एक हवाई प्लेटफॉर्म सीढ़ी को सेवा में लगाया गया है। उन्होंने कहा कि शाम को ट्रैफिक जाम की वजह से उन्हें साइट पर पहुंचने में थोड़ी दिक्कत आई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, उन्होंने देखा कि आग अपार्टमेंट में फैल गई और दमकल की गाड़ियां पहुंचने से पहले बालकनी में खड़ी एक बूढ़ी औरत जलकर मर गई।

भाजपा विधायक सतीश रेड्डी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को घटना के बारे में सूचित कर दिया है और वह भी मौके पर पहुंच रहे हैं। पुलिस ने बताया है कि घटना सिलेंडर फटने की वजह से हुई। यह एक त्रासदी है, ऐसा नहीं होना चाहिए था। अपार्टमेंट परिसर में 72 फ्लैट हैं और पूरे परिसर को खाली करा लिया गया है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News