सीबीआई ने मणिपुर में सीमा शुल्क निरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

सीमा शुल्क विभाग सीबीआई ने मणिपुर में सीमा शुल्क निरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

IANS News
Update: 2021-12-03 18:00 GMT
सीबीआई ने मणिपुर में सीमा शुल्क निरीक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा कि उन्होंने सीमा शुल्क विभाग के एक निरीक्षक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, सीबीआई को सीमा शुल्क निवारक बल (सीपीएफ), मोरेह, इंफाल में तैनात सीमा शुल्क निरीक्षक के खिलाफ शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने कथित भ्रष्टाचार से बड़ी संपत्ति अर्जित की है।

एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, हमने लगभग 2,25,71,366 रुपये की कथित आय से अधिक संपत्ति रखने के लिए एक सीमा शुल्क निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह उनकी वास्तविक आय से लगभग 433.30 प्रतिशत अधिक है।

अधिकारी ने कहा कि यह आगे आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने 2015 से 2021 के दौरान इतनी बड़ी संपत्ति अर्जित की। उनकी चल और अचल संपत्ति, 2,60,34,348 रुपये की है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से 2,25,71,366 रुपये अधिक है। मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई ने टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है। टीम ने शुक्रवार को मोरेह और कांगपोकपी (मणिपुर) में आरोपियों के परिसरों में तलाशी ली।

खोज अभियान के दौरान सीबीआई टीम ने जमीन की खरीद से संबंधित दस्तावेज, आरोपी और उनकी पत्नी के नाम पर बैंक खातों के संबंध में दस्तावेज, शानदार घरेलू सामान और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए। अदालत में मुकदमे के दौरान सबूत के तौर पर एजेंसी द्वारा बैंक स्टेटमेंट और रियल एस्टेट दस्तावेजों का इस्तेमाल किया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने कथित आरोपी और उनकी पत्नी का बयान भी दर्ज किया, जिसे वे अदालत के समक्ष भी पेश करेंगे। सीबीआई ने फिलहाल इस मामले में किसी गिरफ्तारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News