जम्मू में ड्रोन से गिराए गए हथियारों की खेप जब्त, 2 गिरफ्तार

गोला-बारूद जम्मू में ड्रोन से गिराए गए हथियारों की खेप जब्त, 2 गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-10-30 17:30 GMT
जम्मू में ड्रोन से गिराए गए हथियारों की खेप जब्त, 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिले में रविवार को ड्रोन से गिराए गए हथियारों और गोला-बारूद की एक खेप बरामद की गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। जम्मू के एडीजीपी मुकेश सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि 27-28 अक्टूबर की दरमियानी रात में आरएस पुरा के बासपुर बांग्ला के इलाके में ड्रोन की संदिग्ध हरकत देखी गई। चूंकि यह क्षेत्र सीमा पर बाड़ के करीब है, इसलिए सभी पुलिस थानों के साथ सूचना साझा की गई और एक टीम को काम पर लगाया गया।

उन्होंने बताया, तकनीकी निगरानी इकाई को भी काम पर लगा दिया गया है। उस दौरान पुलिस चौकियों को पार करने वाले सभी वाहनों की जांच की गई। घटनास्थल और सामान्य क्षेत्र की ओर जाने वाली सड़कों के सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच की गई। भौतिक पैटर्न और तकनीकी विश्लेषण का पूरी तरह से पालन किया गया। उपर्युक्त विश्लेषण के आधार पर आरएस पुरा की एक पुलिस टीम ने कुछ संदिग्धों को उठाया, जिनकी सीमावर्ती क्षेत्र में आवाजाही के संबंध में संदेह था। खासकर उस समय जब ड्रोन की आवाजाही की सूचना मिली थी।

एडीजीपी ने कहा, संदिग्धों को घेरने के दौरान, जम्मू पुलिस को डोडा के चंदर बोस नामक संदिग्ध पर शक हुआ। पूछताछ करने पर वह उस विशेष समय और तारीख पर सीमा की ओर जाने के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। निरंतर पूछताछ के बाद बोस ने स्वीकार किया कि वह ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों की खेप प्राप्त करने के लिए उपरोक्त विशेष क्षेत्र गया था, और वह कैंप गोले गुजराल, जम्मू के शमशेर सिंह के कहने पर काम कर रहा था। दोनों जम्मू के बलविंदर नाम के एक ओजीडब्ल्यू (अब यूरोप में बसे) के संपर्क में थे।

उन्होंने कहा, गिरफ्तार किए गए सभी व्यक्ति और ओजीडब्ल्यू प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए काम कर रहे हैं। बलविंदर भारत में आरोपी और पाकिस्तान में खेप के संचालकों दोनों के साथ समन्वय कर रहा था। की गई बरामदगी में चार पिस्टल, मैगजीन और 47 पिस्टल राउंड शामिल हैं। एडीजीपी ने कहा, जम्मू पुलिस द्वारा इस साल ड्रोन खेप की यह चौथी पकड़ है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News