सीआईटीयू अध्यक्ष की हत्या के आरोप में 21 साल बाद आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली सीआईटीयू अध्यक्ष की हत्या के आरोप में 21 साल बाद आरोपी गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-07-20 12:30 GMT
सीआईटीयू अध्यक्ष की हत्या के आरोप में 21 साल बाद आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीआईटीयू यूनियन के अध्यक्ष की 2001 में हत्या करने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति को अपराध करने के 21 साल बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। ओखला औद्योगिक क्षेत्र में सीआईटीयू संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह की हत्या के बाद स्थानीय अदालत ने अंजनी कुमार सिंह के रूप में पहचाने गए आरोपी को भगोड़ा अपराधी घोषित किया था। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रियंका कश्यप ने कहा कि पूर्वी जिले के विशेष कर्मचारियों को जघन्य अपराध करने के बाद फरार अपराधियों पर नजर रखने का काम सौंपा गया था।

पुलिस को आरोपी अंजनी कुमार के बारे में सूचना मिली जो हरि नगर जैतपुर दिल्ली में छिपा है और ओखला फेज-3 दिल्ली में सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्यरत है। तुरंत, एक पुलिस दल का गठन किया गया जिसने जाल बिछाया और अंतत: 19 जुलाई को आरोपी अंजनी को पकड़ लिया।

आरोपियों द्वारा की गई हत्या का संक्षिप्त विवरण साझा करते हुए, डीसीपी कश्यप ने कहा कि आरोपी अंजनी कुमार ग्रुप 4 सिक्योरिटी टास्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ गार्ड के रूप में कार्यरत थे। लिमिटेड और 2001 में संघ के सदस्य थे। मार्च, 2001 में, समूह 4 के सीआईटीयू संघ के सदस्यों के साथ एक श्रमिक विवाद के दौरान, उषा हाउस में ग्रुप 4 सिक्योरिटी टास्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ श्रमिक संघों की बैठक के दौरान आरोपी अंजनी ने अपने यूनियन अध्यक्ष एम के सिंह और अन्य लोगों के साथ सीटू यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह और गार्ड अनिल के साथ मारपीट की।

उन्होंने कहा कि राजेंद्र और अनिल को आरोपी अंजनी कुमार और उसके साथियों ने बेरहमी से पीटा, जिसके परिणामस्वरूप राजेंद्र सिंह की मौत हो गई। अधिकारी ने कहा, आरोपी अंजनी कुमार घटना के बाद मौके से फरार हो गया। हत्या के लिए, तीन आरोपियों भगवान ठाकुर, अवधेश और मोहम्मद सलीम को वर्ष 2001 में गिरफ्तार किया गया था और मुकदमे के बाद दोषी ठहराया गया था। अंजनी सहित इस अपराध में शामिल सात शेष आरोपियों को घोषित अपराधी घोषित कर दिया गया था, हालांकि, उनमें से पांच को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था।

कश्यप ने कहा, आरोपी अंजनी कुमार बिहार के समस्तीपुर गया था और सुरक्षा गार्ड के रूप में अजीब काम करता था। वह नियमित रूप से अपने आवासीय पते बदलता था और पकड़े जाने से बचने के लिए कभी भी अपनी असली पहचान का खुलासा नहीं करता था। उन्होंने कहा कि आरोपी अंजनी कुमार की गिरफ्तारी की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गई है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News