कोर्ट ने रेप के आरोपी की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

कर्नाटक कोर्ट ने रेप के आरोपी की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

IANS News
Update: 2022-10-10 14:00 GMT
कोर्ट ने रेप के आरोपी की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

डिजिटल डेस्क, चित्रदुर्ग। कर्नाटक की स्थानीय अदालत ने सोमवार को बलात्कार के आरोपी लिंगायत सीर डॉ. शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू की न्यायिक हिरासत 21 अक्टूबर तक बढ़ा दी। द्रष्टा को द्वितीय अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और न्यायाधीश बी.के. कोमल ने जमानत देने की उनकी याचिका खारिज करते हुए न्यायिक हिरासत बढ़ा दी।

मुरुघा मठ छात्रावास में रह रही दो नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के आरोप में आरोपी साधु को एक सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। हाईकोर्ट ने हाल ही में आरोपी से चेक पर हस्ताक्षर कराने की मंजूरी दी थी। इसने आरोपी के वकील को अन्य व्यक्ति को हस्ताक्षर की शक्ति देने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी के हस्तांतरण की व्यवस्था करने और इस संबंध में स्थानीय अदालत में एक याचिका प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया था।

आरोपी अब भी पद छोड़ने से इंकार कर रहा है और मुरुघा मठ के सम्मान और ऐतिहासिक विरासत की रक्षा के लिए प्रशंसकों और समुदाय के नेताओं ने एक नई नियुक्ति पर चर्चा करने के लिए एक बैठक आयोजित की है।

मुरुघा मठ संपत्तियों के मामले में सबसे अमीर धार्मिक मठ है और पूरे देश में इसकी 3,000 शाखाएं हैं। यह 150 से अधिक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान भी चलाता है। मठ राज्य की राजनीति में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News