चोरी के शक में दलित लड़के को खंभे से बांधकर पीटा

कर्नाटक चोरी के शक में दलित लड़के को खंभे से बांधकर पीटा

IANS News
Update: 2022-10-01 10:30 GMT
चोरी के शक में दलित लड़के को खंभे से बांधकर पीटा

डिजिटल डेस्क, चिक्कबल्लापुर। राज्य के चिक्कबल्लापुर जिले में एक 14 वर्षीय दलित लड़के को खंभे से बांधने और उसकी पिटाई करने के कथित अमानवीय कृत्य के संबंध में दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार घटना चिंतामणि ग्रामीण थाना क्षेत्र की है। सवर्ण जाति के आरोपी ने दलित लड़के पर चोरी का शक करते हुए उसके साथ कथित तौर पर मारपीट की थी।

केम्पडेनहल्ली निवासी यशवंत अपनी उम्र के अन्य लड़के-लड़कियों के साथ खेल रहा था। आरोप था कि यशवंत ने सवर्ण जाति की एक लड़की के सोने के झुमके चुरा लिए।

लड़के की भूमिका पर शक करते हुए सवर्णो ने पीड़ित लड़के को घसीटा और बिजली के खंभे से बांधकर उसकी पिटाई कर दी। बेटे को बचाने दौड़ी उसकी मां को भी पीटा गया। यशवंत और उसकी मां को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना गुरुवार को हुई थी और अब इसका खुलासा हो गया है।

चिंतामणि ग्रामीण पुलिस ने पीड़ित लड़के और उसकी मां के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने सवर्ण जाति के 10 लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रहे हैं। विशेष रूप से, उच्च जाति के लोगों ने चिक्कबल्लापुर जिले में हिंदू भगवान की मूर्ति को छूने के लिए एक दलित लड़के के परिवार पर 60,000 रुपये का जुर्माना लगाया था। लड़के के परिवार का भी बहिष्कार किया गया और सरकारी एजेंसियों के हस्तक्षेप के बाद इस मुद्दे को सुलझाया गया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News