राचाकोंडा पुलिस के विशेष दल ने के तीन पेडलरों से 1,240 किलो गांजा किया जब्त

हैदराबाद राचाकोंडा पुलिस के विशेष दल ने के तीन पेडलरों से 1,240 किलो गांजा किया जब्त

IANS News
Update: 2021-11-15 19:30 GMT
राचाकोंडा पुलिस के विशेष दल ने के तीन पेडलरों से 1,240 किलो गांजा किया जब्त
हाईलाइट
  • कोरोना के चलते यात्रा व्यवसाय में घाटा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। राचाकोंडा पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओटी) ने सोमवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके बोदुप्पल में 1,240 किलोग्राम गांजा जब्त किया। प्रतिबंधित पदार्थ आंध्र प्रदेश के सिलेरू से हैदराबाद होते हुए मुंबई ले जाया जा रहा था। एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए एसओटी ने मेडिपल्ली पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में गांजा जब्त किया और तीन पेडलरों को गिरफ्तार किया।

राचकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत ने बताया कि पुलिस ने 1,240 किलोग्राम गांजा, एक इनोवा कार, एक टाटा एस बंद वाहन, एक टाटा इंडिका कार, दो मोबाइल फोन और 5,000 रुपये नकद जब्त किए हैं। आयुक्त ने कहा कि राचकोंडा पुलिस द्वारा इस साल जब्त गांजे की यह सबसे बड़ी मात्रा है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान हैदराबाद के रहने वाले टी. संतोष (29), एस. वासुदेव रेड्डी (25) और पोन्नम राजेश्वर (24) के रूप में हुई है। मुख्य आरोपी शैक यासीन और दो अन्य चंचू रविंदर और मांडा मधु फरार हैं।

यासीन का पहले एक यात्रा व्यवसाय था और वह विभिन्न मार्गो पर चार पहिया वाहनों का संचालन करता था। कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान व्यवसाय में नुकसान झेलने के बाद उन्होंने अवैध व्यवसाय शुरू किया और विशाखापत्तनम जिले के सिलेरू एजेंसी क्षेत्रों के गांजा तस्करों के संपर्क में आया। आयुक्त ने कहा कि यासीन पिछले एक साल से अन्य आरोपियों के साथ बोडुप्पल में वासुदेव रेड्डी के ऑटो गैरेज का इस्तेमाल कर प्रतिबंधित सामग्री डंप करने और भेजने के लिए अवैध धंधा चला रहा था।

मुख्य आरोपी आपूर्तिकर्ताओं और प्राप्तकर्ताओं के संपर्क में रहकर व्यक्तिगत रूप से अवैध काम की निगरानी कर रहा था। वह आरोपी को लेकर सिलेरू जाता था और प्रतिबंधित सामग्री का परिवहन करता था। वह प्रत्येक यात्रा के लिए शेष आरोपियों को 10,000 रुपये से 20,000 रुपये का भुगतान कर रहा था।

पुलिस को यह भी पता चला कि मुख्य आरोपी आपूर्तिकर्ताओं से 8,000 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गांजा खरीदता था और उसे ग्राहकों को 15,000 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचता था। शराबबंदी और आबकारी विभाग द्वारा हैदराबाद के निकट मेडचल जिले में एक करोड़ रुपये मूल्य का 462 किलोग्राम गांजा जब्त किए जाने के चार दिन बाद ताजा बरामदगी हुई है। दो कारों से जब्त गांजा आंध्र-ओडिशा सीमा क्षेत्र से महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News