हिंदू तीर्थ यात्रा मार्ग पर कीलें फेंकने के आरोप में दो गिरफ्तार

कर्नाटक हिंदू तीर्थ यात्रा मार्ग पर कीलें फेंकने के आरोप में दो गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-12-16 11:00 GMT
हिंदू तीर्थ यात्रा मार्ग पर कीलें फेंकने के आरोप में दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चिकमगलूर। कर्नाटक पुलिस ने शुक्रवार को राज्य के चिकमगलूर जिले में विवादास्पद दत्त पीठ की ओर जाने वाली सड़क पर कीलें फेंकने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद शाहबाज और वाहिद हुसैन के रूप में हुई है। दोनों शहर के दुबई नगर के निवासी हैं। जांच में कई और लोगों के अपराध में शामिल होने का पता चला है,जिनकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने बड़ी मात्रा में दुकानों से कीलें खरीदी थीं और दत्त पीठ की शोभा यात्रा के दिन उन्हें सड़क पर बिछा दिया था। इससे कई वाहनों के टायर फट गए थे। राहत की बात यह रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ। हजारों की संख्या में पैदल ही मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पुलिस कर्मियों के साथ बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के सदस्यों ने रास्ते को साफ किया। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और स्थानीय विधायक सी.टी. रवि ने लोगों की कट्टरपंथी मानसिकता की आलोचना की और कठिनाई के बावजूद मंदिर तक पहुंचने के लिए हिंदू श्रद्धालुओं की सराहना की।

बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की अलग से टीम बनाई गई थी। पुलिस ने आसपास के हार्डवेयर स्टोर में जाकर भारी मात्रा में कीलें खरीदे जाने की जानकारी जुटाई और आरोपी के बारे में पता लगाया। दत्त जयंती और शोभा यात्रा 8 दिसंबर को निकाली गई थी। अदालत और सरकार के आदेशों के अनुसार, हिंदू पुजारियों को पहली बार विवादास्पद मंदिर में पूजा करने की अनुमति दी गई थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News