जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, कई बीमार

यूपी जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, कई बीमार

IANS News
Update: 2022-02-22 08:30 GMT
जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, कई बीमार

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बा क्षेत्र में सोमवार की रात एक लाइसेंसी देशी शराब की दुकान पर कथित तौर पर बेची जाने वाली नकली शराब के सेवन से 5 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए। आजमगढ़ के सिधरी इलाके में रविवार को एक जहरीली शराब बनाने वाली यूनिट का पता चलने के ठीक एक दिन बाद यह त्रासदी हुई और 1,020 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रिट बरामद किया गया।

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने कहा, अब तक जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

रविवार और सोमवार को लाइसेंसी देशी शराब की दुकान से शराब खरीदकर पीने वाले करीब 41 लोगों में से 12 को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हुई और दो की हालत तेजी से बिगड़ गई। जिला अस्पताल में डेरा डाले संभागायुक्त आजमगढ़ विजय विश्वास पंत ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों वाले लोगों का इलाज चल रहा है और दो गंभीर मरीजों का डायलिसिस भी शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, डायलिसिस की सुविधा वाले कुछ निजी अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है। वर्तमान में पूरा ध्यान उचित उपचार सुनिश्चित करके और हताहतों की संख्या से बचने पर है। आर्य ने बताया कि शराब की दुकान के दो संचालकों को हिरासत में लेकर दुकान को जांच के लिए सील कर दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि शराब बनाने और आपूर्ति करने वाले गिरोह का जल्द से जल्द भंडाफोड़ करने के लिए पुलिस की 4 टीमों का गठन किया गया है। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि 3 मौतों के बाद ढिलाई बरतने पर एक मजिस्ट्रेट और एसपी की संयुक्त रिपोर्ट तैयार कर आबकारी निरीक्षक, अहरौला के पुलिस निरीक्षक और एक आबकारी आरक्षक को निलंबित करने के लिए चुनाव आयोग को भेजा गया है।

त्रिपाठी ने कहा, हमने उस दुकान के दो सेल्समैन को भी गिरफ्तार किया है जहां से शराब बेची जा रही थी। आरोपियों पर एनएसए और गैंगस्टर एक्ट भी लगाया जाएगा और उनकी संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जाएगा। इस बीच, एसएसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ हत्या और आबकारी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News