चुड़ैल माता मंदिर, यहां दूर तक पेड़ों पर लटकी मिलती हैं हजारों साड़ियां

चुड़ैल माता मंदिर, यहां दूर तक पेड़ों पर लटकी मिलती हैं हजारों साड़ियां

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-09 04:56 GMT
चुड़ैल माता मंदिर, यहां दूर तक पेड़ों पर लटकी मिलती हैं हजारों साड़ियां

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात के खेड़ा जिले के नैनपुर गांव में सड़क के किनारे पेड़ों पर आपको ढेरों साड़ियां लटकी हुई दिखेंगी। यहां पहुंचते ही आपको कुछ देर के लिए आश्चर्य होगा कि आखिर ये स्थान है किसका, आपको नजारा देखकर थोड़ी सिहरन भी हो सकती है, लेकिन कुछ ही दूर चलने के बाद यहां एक मंदिर दिखाई देगा, जिसे चुड़ैल माता मंदिर के नाम से जाना जाता है। इस मंदिर के निर्माण और मान्यताओं की कथा भी रोचक है... 

ऐसी है कहानी 

बताया जाता है कि इस गांव की सड़क पर अक्सर हादसे होते रहते थे। हालात ये हो गए थे कि लोग इस सड़क से गुजरने में डरने लगे। कहा जाने लगा कि किसी प्रेत आत्मा की वजह से ये हादसे हो रहे हैं। जहां हादसे होते थे, गांव वालों ने वहीं 2010 में चुड़ैल माता का मंदिर बनवाया और विधि विधान से स्थापना के बाद पूजा शुरू कर दी। 

करतीं हैं सुरक्षा 

स्थानीय निवासियों का कहना है कि मंदिर बनने के बाद मानों चमत्कार हो गया। अब इस सड़क पर हादसे नहीं होते। लोगों का कहना है कि चुड़ैल माता स्वयं अब इस सड़क पर लोगों की सुरक्षा करती हैं। यही नहीं जो मन्नतें मांगी जाती हैं वे पूरी भी होती हैं। 

चुडै़ल माता की पूजा 

ग्रामीणों की आस्था इस मंदिर को लेकर इतनी अधिक है कि अब यहां पूरे गांव में चुड़ैल माता पूजी जाती हैं। हर छोटे-बड़े काम के लिए मन्नतें मांगने लोग यहां पहुंच जाते हैं। आसपास के निवासी भी अब इस मंदिर में चमत्कार को नमस्कार करने आते हैं। इस गांव में किसी को भी भूत-प्रेत या चुड़ैल से डर नहीं लगता। इस बड़ा कारण ये लोग चुड़ैल माता को ही मानते हैं। 

Similar News