बप्पा के नाम से करें 2018 का श्री गणेश, इस विधि से मिलेगी गुड न्यूज

बप्पा के नाम से करें 2018 का श्री गणेश, इस विधि से मिलेगी गुड न्यूज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-31 04:27 GMT
बप्पा के नाम से करें 2018 का श्री गणेश, इस विधि से मिलेगी गुड न्यूज

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसी भी शुभ कार्य की शुरूआत भगवान लंबोदर अर्थात गणपति का नाम लेकर ही की जाती है। ऐसा वरदान बप्पा को प्राप्त है। इसका उल्लेख पुराणों में भी मिलता है। यदि आप साल 2018 की शुरूआत अच्छी और गुड न्यूज के साथ करना चाहते हैं और कामना करते हैं कि आपका पूरा अच्छा व्यतीत हो हो यहां हम आपको प्रथम पूज्य को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए मंगलकारी सिद्ध होंगे और शुभ संदेश लेकर आएंगे। 

 

करें इस मंत्र का जाप

ऊँ गं गणपतये नमः इस मंत्र का जाप करते हुए ही पूजा प्रारंभ करें। आप दिन की शुरूआत हर रोज इस मंत्र के साथ ही कर सकते हैं। घर से निकलने से पहले भी यदि आप गणपति बप्पा का स्मरण करते हैं तो निश्चित ही आपको कोई सुखद संदेश मिलेगा। 

 

लाल चंदन, रोली का तिलक

बप्पा को पंचामृत से स्नान कराएं इसके बाद उन्हें पुनः जल से स्नान कराएं। उन्हें नवीन वस्त्र अर्पित करें।  लाल चंदन, रोली, सिंदूर, हल्दी आदि का तिलक लगाएं। 

 

दुर्वा, मोदक चढ़ाएं

बप्पा को दुर्वा और मोदक अतिप्रिय है तो पूजा में इसे शामिल करना ना भूलें। यदि आप बहुत व्यस्त और ज्यादा समय नही है तो बप्पा के सम्मुख हाथ जोड़कर प्रार्थना करें और उन्हें दुर्वा, मोदक चढ़ाएं। इससे वे आपकी प्रार्थना अवश्य सुनेंगे। 

 

दूर होगी उलझन

आप किसी काम को लेकर असमंजस में है और चाहते हैं कि आपकी समस्या जल्द ही सुलझ जाए तो आप गणेश मंत्र का जाप करते हुए बप्पा के सम्मुख सही मार्ग दिखानी की प्रार्थना करें। वे आपको कोई न कोई संकेत अवश्य देंगे, बस इसे समझना आपका काम है। 

 

 

108 बार जाप 

यदि संभव हो तो गणेश मंत्र का जाप प्रतिदिन 108 बार करें। इससे आपको तीव्र बुद्धि का वरदान मिलेगा। जिससे ज्ञान और धन दोनों का ही आगमन आपके घर होगा।

Similar News