दिवाली की शॉपिंग करते समय ध्यान रखें ये बातें, साल भर तक नहीं होगी धन की कमी

सावधानी दिवाली की शॉपिंग करते समय ध्यान रखें ये बातें, साल भर तक नहीं होगी धन की कमी

Bhaskar Hindi Desk
Update: 2021-10-30 08:17 GMT
दिवाली की शॉपिंग करते समय ध्यान रखें ये बातें, साल भर तक नहीं होगी धन की कमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दिवाली की शॉपिंग के लिए बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। लोग वस्त्रों से लेकर आभूषणों तक की खरीदी कर रहे हैं। ऐसे में दिवाली की शॉपिंग के दौरान ध्यान रखी गई कुछ बातें काफी फलदायक हो सकती हैं। मान्यता है कि इन बातों को ध्यान रखने से आपके परिवार में  सालभर तक धन की कमी नहीं होंगी आप आर्थिक तंगी की समस्या से दूर रहेंगे।

1 सही मुहूर्त या लग्न में करें पैसे खर्च- 
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार गलत लग्न में की गई खरीदी के नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं, इसीलिए सही मुहूर्त का पता कर उस मुहूर्त  में सामान खरीदना शुभ माना जाता है। खासतौर पर अगर आप सोने या चांदी के आभूषण या कोई महंगा वाहन खरीद रहे हैं तो आपको सही मुहूर्त का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। सही मुहूर्त में की गई खरीदी के सकारात्मक प्रभाव होते हैं। दिवाली की शॉपिंग के दौरान सही मुहूर्त का ध्यान रखकर की गई खरीदी से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

2  दिवाली के दिन ना करें पैसे खर्च-
अधिकांश लोगों की दिवाली की शॉपिंग आखिरी दिन तक चलती रहती है, ऐसे में वह यह ध्यान नहीं रखते की दिवाली के दिन पैसे खर्च करना शुभ नहीं माना जाता। मान्यता है कि इस दिन पैसे खर्च करने से धन की कमी बनी रहती है। कोशिश करें कि इस दिन आपके पैसे खर्च ना हो। 

3  सिर्फ सोने या चांदी के बर्तन ही लें- 
दिवाली के दिन सोने-चांदी के बर्तन लेना शुभ माना गया है। आप चाहें तो छोटे बर्तन भी खरीद सकते हैं। लेकिन स्टील या प्लास्टिक के बर्तन खरीदना इस दिन के लिए ठीक नहीं माना गया है।

Tags:    

Similar News