सरकारी नौकरी: इंडियन पोस्ट सर्विस में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्दी करें, 10 जून अंतिम तारीख

सरकारी नौकरी: इंडियन पोस्ट सर्विस में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्दी करें, 10 जून अंतिम तारीख

Bhaskar Hindi
Update: 2021-06-01 09:32 GMT
सरकारी नौकरी: इंडियन पोस्ट सर्विस में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्दी करें, 10 जून अंतिम तारीख

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से दुनियाभर में बेरोजगारी के आंकड़ें बढ़ गए है। करोड़ों लोगों ने अपनी नौकरी गवां दी और घर में बैठे है। इसका सीधा असर लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। हालांकि, सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं का मनोबल भी टूटता जा रहा है। आए दिन कोई न कोई एग्जाम कैंसिल हो रहे है। लेकिन आज हम आपको बताएंगें सरकारी नौकरी पाने का आसान सा रास्ता। जी हां, हाल ही में इंडियन पोस्ट सर्विस में बंपर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए है। बता दें कि, इंडियन पोस्ट सर्विस ने GDS के 2428 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी कर दिया था लेकिन अब यहां अप्लाई करने की अंतिम तारीख भी बढ़ा दी गई है। सभी इच्छुक कैंडिडेट्स जल्दी से इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर दें। क्योंकि फॉर्म अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 जून हैं। इसके बाद आपके हाथ से ये अवसर निकल जाएगा।

जानकारी विस्तार से

ऐसे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से इंडियन पोस्ट सर्विस के लिए अभी तक फॉर्म अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वो अब 10 जून तक appost.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। कुल 2428 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों के लिए योग्यता की बात की जाएं तो, आवेदनकर्ता के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी ( अनिवार्य या एडिशनल सब्जेक्ट के रुप में) विषय के साथ 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरुरी है। अगर आप 10वीं पास इन सब्जेक्ट्स से नहीं हैं तो, ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते है।

अब बात कैंडिडेट के उम्र की। इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले आवेदनकर्ता की उम्र कम से कम 18 और ज्यादा से ज्यादा 40 साल होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन  जरुर देखे। फॉर्म अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा नहीं बल्कि मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने 10,000 रुपए से 14,500 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी। आवेदन करने के लिए 27 अप्रैल से पोर्टल खोल दिया गया है, जो कि 10 जून को बंद हो जाएगा। कैंडिडेट्स https://indiapost.gov.in या https://appost.in/gdsonline के जरिए ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कर सकते है।

 

Tags:    

Similar News