जेएनयू कमेटी ने कैंपस में छात्रा से छेड़छाड़ की जांच शुरू की

नई दिल्ली जेएनयू कमेटी ने कैंपस में छात्रा से छेड़छाड़ की जांच शुरू की

IANS News
Update: 2022-06-01 10:01 GMT
जेएनयू कमेटी ने कैंपस में छात्रा से छेड़छाड़ की जांच शुरू की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) ने इस मामले पर गंभीरता से संज्ञान लिया है जिसमें परिसर के अंदर तीसरे वर्ष की एक छात्रा के साथ उसके साथी ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की थी। 27 मई को शिकायत दर्ज होने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यौन उत्पीड़न को लेकर वसंत कुंज उत्तर थाने में भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। लड़की ने इसी शिकायत के साथ जेएनयू प्रशासन से संपर्क किया। यह घटना हाल ही में तब सामने आई जब सेंटर फॉर पॉलिटिकल स्टडीज (सीपीएस) की मास्टर्स की छात्रा और जेएनयू छात्र संघ के एक सक्रिय सदस्य पर चंद्रबाग हॉस्टल की छत पर एक छात्रा का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने एक बयान में कहा, उन्होंने न केवल उन्हें जबरदस्ती छूने का प्रयास किया बल्कि सार्वजनिक रूप से बोलने पर उन्हें धमकी भी दी। जेएनयू प्रशासन ने कहा कि आईसीसी मामले की स्वतंत्र, तेज और निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करने और शिकायतकर्ता को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जेएनयू के आईसीसी की पीठासीन अधिकारी प्रोफेसर पुनम कुमारी ने कहा कि आंतरिक शिकायत समिति परिसर में किसी भी प्रकार के यौन उत्पीड़न के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करती है और परिसर में यौन उत्पीड़न के मामलों को रोकने, प्रतिबंधित करने और निवारण करने का प्रयास करती है। इस बीच, एबीवीपी सदस्यों ने विश्वविद्यालय के अंदर लड़की के यौन उत्पीड़न के खिलाफ जेएनयू परिसर में धरना भी दिया। एबीवीपी ने दावा किया, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में यौन उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News