मप्र में पीएससी परीक्षा की आयु सीमा में तीन साल की एक बार के लिए बढ़ोत्तरी

तीन साल की बढ़ोतरी मप्र में पीएससी परीक्षा की आयु सीमा में तीन साल की एक बार के लिए बढ़ोत्तरी

IANS News
Update: 2022-09-19 06:30 GMT
मप्र में पीएससी परीक्षा की आयु सीमा में तीन साल की एक बार के लिए बढ़ोत्तरी
हाईलाइट
  • छात्रों के हित में एक बड़ा फैसला

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उन परीक्षार्थियों के लिए यह अच्छी खबर है जो परीक्षा की निर्धारित आयु सीमा को पार कर गए हैं। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि पीएससी के परीक्षार्थियों की निर्धारित आयु सीमा में एक बार के लिए तीन साल की बढ़ोतरी की जाती है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा है कि कोरोना महामारी के कारण मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा स्थगित रही, इसके चलते कई छात्र निर्धारित अधिकतम आयु सीमा को पार कर गए। पिछले दिनों छात्रों ने इस स्थिति से अवगत कराया था, लिहाजा सरकार ने ओवर एज हुए छात्रों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है।

चौहान ने आगे कहा है कि पीएससी परीक्षा के लिए जो निर्धारित अधिकतम आयु है उसमें तीन साल की बढ़ोतरी की जाती है। यह आयु सीमा में बढ़ोतरी सिर्फ एक साल के लिए होगी, क्योंकि कोरोना के कारण पीएससी की परीक्षा स्थगित होने से कई छात्र ओवर एज हो गए हैं इसलिए उन्हें एक मौका देने के लिए यह फैसला लिया गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News