मनोरंजन: रावण की आवाज बनना चुनौतीपूर्ण और फायदेमंद : शरद केलकर

  • द लीजेंड ऑफ हनुमान का तीसरा सीजन 12 जनवरी को होगा रिलीज
  • तीसरा सीजन भी डिज्नी प्‍लस हॉटस्टार पर होगा स्ट्रीम

IANS News
Update: 2023-12-27 12:40 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आगामी सीरीज 'द लीजेंड ऑफ हनुमान 3' में रावण के किरदार को अपनी आवाज देने वाले अभिनेता शरद केलकर ने कहा कि एक बहुमुखी रावण का किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण और फायदेमंद है। शरद ने इससे पहले 'डॉन ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स' के लिए मैल्कम, 'गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी' के लिए रोनन द एक्यूजर और 'कैप्टन मार्वल', 'फ्यूरियस 7' के लिए डेकार्ड शॉ, 'आदिपुरुष' के लिए राघव, फिल्म 'बाहुबली' के लिए अमरेंद्र बाहुबली सहित कई किरदारों को अपनी आवाज दी थी।''

शरद ने कहा, “मैंने कई ऐतिहासिक पात्रों को अपनी आवाज दी है, लेकिन रावण की आवाज बनना विशिष्ट रूप से चुनौतीपूर्ण और फायदेमंद रहा है। रावण की छवि बहुत जोरदार है, लेकिन जिस तरह से निर्माताओं ने इस शो को डिजाइन किया है वह उसे एक अलग ही रूप में दिखाता है।'' 'तान्हाजी' फेम अभिनेता ने आगे कहा कि शो के निर्माताओं ने रावण के बारे में इस तरह से शोध किया है और लिखा है कि किसी को भी इसके पीछे के आदमी की झलक मिल जाएगी।

उन्होंने कहा, "उदाहरण के लिए वह बहुत जिद्दी है लेकिन वह भावुक भी है और उसका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है।'' शरद ने कहा, ''कुछ ही सेकंड में वह अपने आचरण को विभिन्न स्तरों पर बदल सकते है। ये सभी पहलू मिलकर उन्‍हें एक बहुत ही अलग और कठिन चरित्र बनाते हैं जिसे मैं अपनी आवाज के माध्यम से जीवंत कर सकता हूं।

उन्होंने आगे कहा, "शुक्र है, क्योंकि मैं हिंदी भाषी क्षेत्र से आता हूं, मैं अपनी आवाज के माध्यम से उनके चरित्र की सभी बारीकियों को समझने में सक्षम था।" 'द लीजेंड ऑफ हनुमान सीजन 3' 12 जनवरी, 2024 को रिलीज होने के लिए तैयार है, जिसमें हनुमान की गाथा के रूप में रामायण की कहानियों को दिखाया जाएगा।

यह ग्राफिक इंडिया द्वारा निर्मित और शरद देवराजन, जीवन जे. कांग और चारुवी अग्रवाल द्वारा निर्मित है। यह डिज्नी प्‍लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News