आदिपुरुष का टीजर रिलीज, सबसे कीमती फिल्म: प्रभास

बॉलीवुड आदिपुरुष का टीजर रिलीज, सबसे कीमती फिल्म: प्रभास

IANS News
Update: 2022-10-02 17:00 GMT
आदिपुरुष का टीजर रिलीज, सबसे कीमती फिल्म: प्रभास
हाईलाइट
  • आदिपुरुष का टीजर रिलीज
  • सबसे कीमती फिल्म: प्रभास

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। 2023 की बहुप्रतीक्षित भारतीय फिल्मों में से एक आदिपुरुष, का टीजर रविवार को जारी किया गया है। अयोध्या से जारी किए गए फिल्म के टीजर के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फिल्म के हीरो प्रभास, हीरोइन कृति सेनन और निर्देशक ओम राउत भी अयोध्या पहुंचे। ओम राउत जिन्होंने अजय देवगन-स्टारर तानाजी: द अनसंग वॉरियर का निर्देशन भी किया था। जो 2020 की सबसे बड़ी भारतीय बॉक्स ऑफिस हिट फिल्म थी।

आदिपुरुष रामायण से प्रेरित एक पौराणिक फिल्म है। जिसमें प्रभास भगवान राम का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में प्रभास के किरदार को भगवान राम नहीं कहा जाता है, वह राघव है, जो राम का दूसरा नाम है। इसके साथ ही कृति सेनन सीता के चरित्र को निभाएंगी। फिल्म में उन्हें जानकी नाम दिया गया है, जबकि सैफ अली खान लंकापति रावण यानी लंकेश का रोल प्ले करते नजर आएंगे।

आदिपुरुष का शाब्दिक अर्थ है प्रथम पुरुष, लेकिन यहां व्याख्या सर्वश्रेष्ठ पुरुष का है। तानाजी के बाद राउत अपनी अगली फिल्म के लिए किसी भी एक्टर को चुन सकते थे लेकिन उन्होंने प्रभास को चुना। राउत ने वैराइटी से बातचीत में कहा, जब मैं राघव का किरदार लिख रहा था तो मेरे दिमाग में हमेशा प्रभास थे। अगर वह नहीं होते, तो मैं फिल्म नहीं बनाता।

इसकी कहानी को ओम राउत ने कोविड-19 के लॉकडाउन में लिखा था। ये कहानी प्रभास को पसंद आई और उन्होंने इसमें काम करने का फैसला किया था। ओम राउत से मुलाकात के बाद अभिनेता ने सुपर रोमांचक दिन के रूप में वर्णित किया था। वैराइटी को प्रभास ने बताया, तीन दिनों के बाद, मैं थोड़ा तनाव में आ गया क्योंकि मुझे लगा कि यह देश की सबसे महंगी फिल्म है, क्या मैं इसे कर सकता हूं। ओम ने कहा कि चिंता मत करो और इसलिए यह एक खूबसूरत चीज थी। मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन की सबसे प्रतिष्ठित फिल्म है।

प्रभास का कहना है कि उन्होंने राउत की दिलचस्प कहानी और यह कैसे भारत के इतिहास और संस्कृति को एकीकृत करता है, इसके कारण साइन किया। प्रभास ने कहा, जिस तरह से उन्होंने फिल्म को डिजाइन किया वह अद्भुत, विशाल था। और मुझे लगता है कि उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से बनाया है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News