अभिनेताओं को दे रहीं हैं टककर ये अभिनेत्रियां, एक फिल्म की लेती हैं इतनी फीस

अभिनेताओं को दे रहीं हैं टककर ये अभिनेत्रियां, एक फिल्म की लेती हैं इतनी फीस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-17 05:38 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  बॉलीवुड अभिनेताओं की कमाई के बारे में अक्सर आपने सुना होगा, लेकिन कई एक्ट्रेसेस ने इस ट्रेंड को बदल दिया है। आज हम आपको ऐसी टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है, जो हर फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस लेती है। जिनमें दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, विद्या बालन, अनुष्का शर्मा, कटरीना कैफ और आलिया भट्ट के नाम शामिल हैं। 

दीपिका पादुकोण- कॉलेज में अपने पढ़ाई के दौरान उन्होंने अपने ऊँचे कद और कसी हुई काठी के कारण मॉडलिंग में अपना कैरियर बनाने का निर्णय लिया। मॉडलिंग के सफर में सफलता प्राप्त करने के बाद दीपिका जी ने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। 2006 में दीपिका ने अभिनेता उपेन्द्र के साथ कन्नड़ फिल्म में काम करते हुए अपनी पहली फिल्म ऐश्वर्या की। बॉलीवुड में 2007 में फिल्म ओम शांति ओम के साथ डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण अब तक करीब 23 फिल्मों में काम कर चुकी है। उनकी अधिकांश फिल्में हिट रही और एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर धमाल किया। अब दीपिका एक फिल्म के 12-14 करोड़ रुपए लेती हैं।

 

कंगना रनौत- राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रानावत 17 साल की छोटी उम्र से काम कर रही हैं। कंगना ने दिल्ली में अस्मिता थिएटर ग्रुप के साथ अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की। बॉलीवुड में 26 फिल्मों के साथ कंगना के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए फिर भी उन्होंने खुद कई हिट्स दी। क्वीन, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स उनके कंधों पर ही टिकी थी और बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। आज कंगना एक फिल्म के 12-14 करोड़ रुपए लेती हैं।

 

 

प्रियंका चोपड़ा- प्रियंका चोपड़ा एक सुपरस्टार है। क्रिश 3, गुंडे, मैरी कॉम, दिल धड़कने दो, बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्में ही नहीं हॉलीवुड की टीवी सीरीज क्वांटिको से दर्शकों के दिलों पर राज किया। बॉलीवुड में एक फिल्म के लिए प्रियंका 9 से 10 करोड़ रुपए फीस लेती हैं, वहीं रिपोर्ट्स की मानें, तो मुंबई में एक इवेंट के लिए उन्होंने एक मिनट के 1 करोड़ रुपए लिए थे।

 

 

करीना कपूर-  करीना कपूर को प्‍यार से लोग "बेबो" भी कहते हैं। पिछले कुछ सालों से भले ही करीना कम फिल्में कर रही हो लेकिन फिर भी अभी एक फिल्म के 9-10 करोड़ चार्ज करती हैं।

 

 

विद्या बालन- अपने केरियर की शुरुआत म्यूजिक विडियोस, सोअप ओपेरस और कॉमर्शियल विज्ञापन से की और उन्होंने फिल्म के क्षेत्र में बंगाली फिल्म भालो थेको से 2003 में अपने केरियर की शुरुआत की। बॉलीवुड में द डर्टी पिक्चर, कहानी और तुम्हारी सुलु जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।  विद्या एक फिल्म के लिए बतौर फीस 7 से 8 करोड़ लेती हैं।

 

 

अनुष्का शर्मा- अनुष्का शर्मा मशहूर हिन्दी फिल्म अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं। हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में वह जाना पहचाना नाम हैं। सुल्तान, ऐ दिल है मुश्किल और परी में अपनी एक्टिंग स्किल्स दिखाने वाली अनुष्का एक फिल्म के 8 करोड़ रुपए लेती हैं।

 

 

कटरीना कैफ- सालों से कटरीना ने दिलों पर राज किया लेकिन फैंटम, फितूर, बार बार देखो और जग्गा जासूस जैसी फ्लॉप फिल्मों के बार करियर डाउन होने लगा। हालांकि टाइगर जिंदा है उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी हिट है। कटरीना एक फिल्म के 7 करोड़ रुपए से ज्यादा चार्ज करती हैं।

आलिया भट्ट- करण जौहर की रूमानी-हास्य फ़िल्म स्टुडेंट ऑफ़ द ईयर से हिन्दी फ़िल्मों में एंट्री की। कोई भी कैरेक्टर या फिल्म आलिया को दे दो, उसे वह बेहतरीन तरीके से पूरा करती है। उनका फिल्मों का चयन सबसे बड़ी खासीयत है। आलिया एक फिल्म के 7 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 

Similar News