बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया के सेट से बीटीएस पल साझा किए

मनोरंजन बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया के सेट से बीटीएस पल साझा किए

IANS News
Update: 2022-11-06 12:31 GMT
बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया के सेट से बीटीएस पल साझा किए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने अपनी फिल्म मिस्टर इंडिया जिसमें अनिल कपूर और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में थे, की सफलता को याद किया। यह एक प्रतिष्ठित संवाद मोगैम्बो खुश हुआ के साथ 1987 की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई जिसे आज भी लोगों द्वारा याद किया जाता है।

लेकिन फिल्म का सबसे दिलचस्प पहलू वह कहानी थी जिसमें एक गरीब स्ट्रीट वायलिन वादक और परोपकारी व्यक्ति को अचानक एक घड़ी या एक क्लोकिंग डिवाइस मिल जाती है और उसे अपनी कलाई पर पहनने के बाद वह अ²श्य हो जाता है।

बोनी ने फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ दिलचस्प ²श्य के पीछे के क्षणों को साझा किया जब उस समय वीएफएक्स की सुविधा नहीं थी।

मिस्टर इंडिया एक ऐसी फिल्म है, जहां पोस्ट-प्रोडक्शन के दौरान एक भी शॉट नहीं बनाया गया था। फिल्म में आप जो कुछ भी देखते हैं वह कैमरे पर शूट किया गया था। हमारे पास अनूप पाटिल की अगुवाई वाली एक अद्भुत टीम थी, जिसके पास बड़ी विशेषज्ञता थी और उन्होंने अनुसंधान और विकास पर प्रमुख काम किया था। उदाहरण के लिए, यदि आपको हनुमान सीक्वेंस याद है तो इसे पूरी तरह से कैमरे पर मैन्युअल रूप से शूट किया गया था क्योंकि ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं उन दिनों पोस्ट-प्रोडक्शन विशेष प्रभावों का प्रशंसक नहीं था, इसलिए मैंने जितना संभव हो सके इससे बचने की योजना बनाई। इसलिए फिल्म की शूटिंग खत्म करने में हमें लगभग 380 दिन लगे। काटे नहीं काटे गाने को ही शूट करने में 21 दिन लगे।

होस्ट कपिल शर्मा से बातचीत में उन्होंने आगे बताया कि सिर्फ एक गाने को शूट करने में 21 दिन क्यों लगे।

काटे नहीं कटे के लिए, हमने एक लाल सेट मॉडल तैयार किया था, और यह तय किया गया था कि गीत में केवल श्री होगी। लेकिन रिकॉडिर्ंग के बाद, अनिल ने अनुरोध किया कि वह गीत का हिस्सा बनें। यह होने जा रहा था एक सुपरहिट गाना। इसलिए हमने लाल कांच के घर और लाल दर्पणों को जोड़कर अंतिम समय में बदलाव किया ताकि बड़ी चतुराई से यह चित्रित किया जा सके कि अनिल गाना गा रहे हैं। हमने सही रोशनी पाने के लिए दूसरी मंजिल पर एक और कांच का घर भी बनाया था।

यह पहली बार था जब एक विंड मशीन का इस्तेमाल किया गयाोाकि बाल और श्री की साड़ी ठीक से दिखे। हल्की सी त्वचा भी नहीं दिखाई दे रही थी, लेकिन कोरियोग्राफी और संगीत ने गीत को कामुक बना दिया और पूरी पीढ़ी के लिए एक जीवंत बना दिया।

द कपिल शर्मा शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News