धनुष की पहली हॉलीवुड फिल्म फकीर का टीजर रिलीज, पेरिस में हुई शूटिंग

धनुष की पहली हॉलीवुड फिल्म फकीर का टीजर रिलीज, पेरिस में हुई शूटिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-11 10:04 GMT
धनुष की पहली हॉलीवुड फिल्म फकीर का टीजर रिलीज, पेरिस में हुई शूटिंग

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। साउथ के स्टार धनुष की हॉलीवुड फिल्म "द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर" का सेकंड पोस्टर और टीजर जारी किया गया है। धनुष ने अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म का पहला पोस्टर शेयर किया, जिसमें वो एक रंगीन राजस्थानी पगड़ी बांधे नजर आ रहे हैं। धनुष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मेरी पहली अंग्रेजी फिल्म, यह यात्रा सचमुच असाधारण रही, उम्मीद है यह आपको पसंद आएगी।"  फिल्म 30 मई को रिलीज हो सकती है।

बेस्टसेलर किताब पर बेस्ड है फिल्म

उन्होंने कहा कि उनकी ये सफर सचमुच असाधारण रहा है। बता दें कि यह फिल्म बेस्टसेलर किताब "द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर हू गॉट ट्रैप्ड इन एन आइकिया वॉर्डरोब" पर आधारित है। इस अंग्रेजी-फ्रांसीसी कॉमेडी फिल्म का निर्देशन केन स्कॉट ने किया है। फिल्म में धनुष के साथ फ्रांसीसी एक्टर बेरेनाइस बेजो, बरखाद अब्दी और एरिन मोरियट्री नजर आएंगे। 
 बता दे कि ‘द एक्सट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर’ अजातशत्रु की कहानी है जो एक फकीर है। वह राजस्थान के एक गांव के लोगों को अपनी चालबाजी से फांस लेता है, वे समझते हैं कि उसके पास कोई दैवी शक्ति है और वे उसे पेरिस जाने के लिए पैसे देते हैं, ताकि वह वहां जाकर आइकिया से कीलों वाला बिस्तर खरीद सके। ये फिल्म फ्रांसीसी लेखक रोमेन पुअर्तोलास के उपन्यास ‘द एक्सट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर हू गॉट ट्रैप्ड इन एन आइकिया वार्डरोब’ पर बेस्ड है।

कई देशों में हुई शूटिंग

फिल्म में धुनष मुंबई के एक शख्स अजातशत्रु लवाश पटेल की भूमिका निभा रहे हैं। स्कॉट के मुताबिक, अलग अलग सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के अभिनेताओं के साथ काम करना प्रेरणादायक था। एक वीडियो के जरिए अपना अनुभव साझा करते हुए स्कॉट ने कहा, "मुझे इस फिल्म से प्यार हो गया, धनुष और अलग अलग संस्कृतियों के कई अन्य कलाकारों के साथ काम करना वास्तव में प्रेरणादायक रहा। हमने भारत, इटली, फ्रांस, लीबिया समेत कई देशों में शूटिंग की है।" 

फिल्म में 15 देशों के कलाकार शामिल

धनुष अपनी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। इसके फिल्म के बाद धनुष इन दिनों मारी-2 की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म ‘द एक्सट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर’ में 15 देशों के कलाकार शामिल किए गए हैं। फिल्म का क्रू स्टाफ इंटरनेशनल इंडो-फ्रैंच-बेल्जियम का है। फिल्म की शूटिंग ब्रसेल्स, रोम और पेरिस में भी की गई है। धनुष इसी साल अपनी पहली फिल्म "पॉवर पांडी" भी डायरेक्ट करेंगे। उनकी यह फिल्म "मिडिल एज कपल" पर आधारित है। 

Similar News