किसी ने प्यार करना सिखाया तो किसी ने जीना सिखाया, इस फ्रेंडशिप डे पर देख सकते हैं  दोस्ती के नाम ये फिल्में

फ्रेंडशिप डे किसी ने प्यार करना सिखाया तो किसी ने जीना सिखाया, इस फ्रेंडशिप डे पर देख सकते हैं  दोस्ती के नाम ये फिल्में

Neha Kumari
Update: 2022-08-02 08:35 GMT
किसी ने प्यार करना सिखाया तो किसी ने जीना सिखाया, इस फ्रेंडशिप डे पर देख सकते हैं  दोस्ती के नाम ये फिल्में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में हर जॉनर की फिल्मों का भरमार है, दिल लगी से लेकर, प्यार में धोके तक, शादी की रसमों से लेकर सीरियस प्रॉबलम्स तक, कॉमेडी से लेकर रोमांटिक मूविज तक, इमेजिनरी स्टोरी से लेकर तो रियल लाइफ स्टोरिज तक सब बॉलीवुड में समाए हुए है। बात करें दोस्ती की तो इस इंडस्ट्री ने फ्रेंडशिप पर भी कई मूविज बनाई हैं जो वाकई ट्रू फ्रेंडशिप  के लिए सटीक ट्रिब्यूट हैं। इस  फ्रेंडशिप डे आप इन एवरग्रीन फिल्मों को देख अपना दिन और भी यादगार बना सकते हैं।  

शोले
जय-वीरू की कहानी को कौन नहीं जानता। आज इतने सालों बाद भी इन्हीं दोनों की दोस्ती की मिसालें दी जाती हैं। दोस्त को कोई गाना डेडिकेट करना हो तो सब ही के दिमाग में सबसे पहले यह दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे गाना ही आता है। 

जिंदगी न मिलेगी दोबारा
इस फिल्म का नाम सुनते ही फरहान अख्तर की आवाज कानों में गूंजने लगती है, और फिल्म के सीन्स एक के बाद एक आंखों के सामने आने लगते हैं। ये एवरग्रीन फिल्म तीन दोस्तों की कहानी है, जो अपनी लाइफ के प्रॉबलम्स को साथ लेकर चलते हैं, और एक-एक कर के सॉल्यूशन की ओर बढ़ते हैं। फिल्म के नाम की तरह फिल्म जिंदगी को खुल कर जीने को बढ़ावा देती है। 

3 इडियट्स
3 इडियट्स उन फिल्मों में से एक है जो केवल एंटरटेनमेंट के लिए ही नहीं बनी, बल्कि कई सारे मेसेज के साथ बनी है। फुल ऑन एंटरटेनमेंट, लव एंग्ल और फैमली ड्रामा के साथ फिल्म में बड़े ही मार्मिक ढंग से सीरियस मुद्दे भी दिखाए गया है। आज भी यह फिल्म अगर टीवी पर आती है तो दर्शक उस चैनल को चेंज न करने पर मजबूर हो जाते हैं।

 

छिछोरे
सुशांत सिंह राजपूत की आखरी फिल्मों में से एक छिछोरे करेंट सिचुएशन्स पर बनी एक सटीक फिल्म थी, यह फिल्म भी 3  इडियट्स की तरह ही फिल्म थी जो  एंटरटेनमेंट के लिए ही नहीं बनी, बल्कि कई सारे मेसेज के साथ बनी थी। होस्टल लाइफ और लव एंग्ल को दिखाते हुए इस फिल्म का मेन फोकस सटूडेंट्स सुसाईड के बढ़ते केसेज पर था।

 

Tags:    

Similar News