नए साल पर सनी नहीं लगा पाएंगी डांस का तड़का, विरोध के बीच प्रोग्राम रद्द

नए साल पर सनी नहीं लगा पाएंगी डांस का तड़का, विरोध के बीच प्रोग्राम रद्द

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-16 07:33 GMT
नए साल पर सनी नहीं लगा पाएंगी डांस का तड़का, विरोध के बीच प्रोग्राम रद्द

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरू। न्यू ईयर ईव के लिए मेट्रो और बड़े शहरों में अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। कई डांसर्स और बॉलीवुड सितारे बुक कर लिए गए हैं, लेकिन कर्नाटक में होने वाला एक्ट्रेस सनी लियोनी के डांस पर रोक लगा दी गई है। दरअसल सनी के परफॉर्मेंस को लेकर राज्य में भारी विरोध होने के बाद अब इसे रद्द कर दिया गया है। 


एक्ट्रेस का कार्यक्रम नए साल के मौके पर राजधानी बेंगलुरु में आयोजित किया गया था, जिसे राज्य सरकार ने रद्द करने का फैसला लिया है। प्रो-कन्नड़ संगठन कर्नाटक रक्षमा वेदिका युवा सेना (KRV) के सदस्यों ने धमकी दी थी कि अगर ये कार्यक्रम हुआ तो वो सामूहिक आत्महत्या कर लेंगे। इस संगठन के राज्य अध्यक्ष हरीश ने कहा था- सनी का एक अतीत अच्छा नहीं रहा है और नए साल के मौके पर उनकी उपस्थिति हमारी सांस्कृतिक जमीन पर एक हमला है।

इससे पहले KRV संगठन ने सनी लियोनी के पोस्टरों को भी आग के हवाले किया था और कार्यक्रम रद्द करने की मांग की थी। KRV ने 15 जिलों में अपना प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया था। विरोध के बाद कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने भी कार्यक्रम रद्द करने का समर्थन करते हुए कहा था- सनी लियोनी भारतीय संस्कृति के खिलाफ हैं। 

 

                       

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंग रेड्डी ने कहा कि, "मैंने ऐसे कार्यक्रम की इजाजत नहीं देने का निर्देश दिया है। सनी को यहां मत लाइए। लोग कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। आयोजकों को कन्नड़ संस्कृति और साहित्य से जुड़े कार्यक्रम आयोजित करने दीजिए, जो हमारी धरोहर हैं।" केआरवी पदाधिकारी हरीश ने सरकार के फैसले का स्वागत किया। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक विरोध प्रदर्शन में शामिल KRV के सेक्रेटरी जयदेव प्रसाद ने कहा क‍ि सनी साड़ी पहनकर प्रोग्राम का हिस्‍सा बनती हैं तो मुझे कोई परेशानी नहीं है, लेकिन सनी हाफ ड्रेस पहन कर यहां आएंगी तो हम विरोध करेंगे।

नवरात्रि के दौरान सनी के होर्डिंग्स पर हो चुका है बवाल 

इससे पहले भी बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी एक एड को लेकर विवाद में फंस चुकी हैं। उन पर कल्चरल वैल्यूज को संक्रमित करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार से शिकायत की गई थी। दरअसल, गुजरात में कुछ जगह मैनफोर्स की ओर से नवरात्रि की शुभकामना संदेश वाले होर्डिंग्स लगाए गए। कुछ संगठनों ने तत्काल सनी लियोनी की फोटो वाली होर्डिंग्स को हटाने की मांग की। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को शिकायती चिट्ठी भी लिखी गई। वैसे सनी लियोनी मैनफोर्स की ब्रांड एंबेसडर हैं।

Similar News