क्षत्रिय संगठनों की गृहमंत्री से मांग, “पद्मावती” का प्रदर्शन पर लगे रोक

क्षत्रिय संगठनों की गृहमंत्री से मांग, “पद्मावती” का प्रदर्शन पर लगे रोक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-26 16:05 GMT
क्षत्रिय संगठनों की गृहमंत्री से मांग, “पद्मावती” का प्रदर्शन पर लगे रोक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म पदमावती का प्रदर्शन रोकने की मांग को लेकर क्षत्रिय संगठनों के प्रतिनिधियों ने राज्य के गृहराज्यमंत्री डॉ रणजीत पाटील और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने गृह राज्यमंत्री से कहा कि फिल्म निर्माता ने केवल आर्थिक लाभ के लिए इतिहास को गलत तरह से चित्रित किया है। 

मामले को देखेगा गृह विभाग

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि फिल्म में क्षत्रिय समाज का अपनान किया गया है। ऐसी स्थिति में यह फिल्म रिलिज हुई तो कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है। इसपर गृह राज्यमंत्री डॉ पाटील ने आश्वासन दिया कि गृह विभाग इस मामले को देखेगा। प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे और राज्य के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल से भी मुलाकात की। इस मौके पर बीजेपी विधायक सुजीतसिंह भी ठाकुर मौजूद थे।

कुछ दृश्यों और डायलॉग्स पर आपत्ति

गौरतलब है कि मशहूर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म पदमावती विवादों में घिर गई है। ये फिल्म तेरहवीं शताब्दी की राजस्थान के चित्तौड़गढ की महारानी पदमावती के जीवन चरित्र पर आधारित है। फिल्म के कुछ दृश्यों और डायलॉग्स पर क्षत्रिय समाज को कई तरह की आपत्तियां हैं।

उत्तर प्रदेश में भी हुआ विरोध 

गोंडा में विहिप के प्रदेश सह मंत्री राकेश वर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि ‘पद्मावती’ फिल्म में राजस्थानी जौहर का अपमान करते हुए विदेशी आक्रान्ताओं का महिमामण्डन किया गया है। कोई भी राष्ट्रभक्त महारानी पद्मावती का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि विहिप हिन्दुस्तान की सांस्कृतिक धरोहर को नष्ट करने की कोशिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

राजस्थान में हुई फिल्म की शूटिंग

फिल्म पद्मावती में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे बड़े स्टार हैं। यह फिल्म आगामी एक दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। कुछ संगठनों ने फिल्म में रानी पद्मावती की जिंदगी के चित्रण को लेकर कुछ सवाल खड़े किये थे। राजस्थान में पद्मावती की शूटिंग के दौरान सेट पर भी एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था।

Similar News