‘पद्मावती’ को लेकर सेंसर बोर्ड को पत्र लिखेगी राज्य सरकार, सीएम से मिले क्षत्रिय संगठन

‘पद्मावती’ को लेकर सेंसर बोर्ड को पत्र लिखेगी राज्य सरकार, सीएम से मिले क्षत्रिय संगठन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-01 17:32 GMT
‘पद्मावती’ को लेकर सेंसर बोर्ड को पत्र लिखेगी राज्य सरकार, सीएम से मिले क्षत्रिय संगठन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हिंदी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर क्षत्रिय संगठन दिन प्रतिदिन आक्रामक हो रहे हैं। बुधवार को कई क्षत्रिय संगठनों के प्रतिनिधियों ने सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की। इस मौके पर राज्य के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल भी मौजूद थे। रावल ने कहा है कि इस फिल्म के आपत्तिजनक दृश्यों की वजह से कानून-व्यवस्था के लिए समस्या पैदा हो सकती है। इस लिए सरकार फिल्म सेंसर बोर्ड को पत्र लिखेगी। 

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

मंत्रालय में पत्रकारों से बातचीत में राजपूत संगठनों का कहना है कि इस फिल्म से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। जनता की भावना की कद्र होनी चाहिए। सिर्फ पैसे कमाने के लिए एतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं की जा सकती। इस बारे में सीएम से चर्चा कर फिल्म सेंसर बोर्ड का पत्र लिखेंगे। सेंसर बार्ड इस बात का ध्यान रखे कि फिल्म के आपत्तिजनक दृश्यों व संवादों सहित फिल्म के प्रदर्शन की अनुमति न दी जाए।

मुफ्त की पब्लिसिटी का लगाया आरोप

प्रतिनिधिमंडल में शामिल अखंड राजपूताना सेवा संघ के अध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि केवल मुफ्त पब्लिसिटी के लिए फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली इतिहास को तोड़ मरोड़ रहे हैं। इसे क्षत्रिय समाज सहित पूरा हिंदू समाज बर्दास्त नहीं करेगी। महाराणा बटालियन के अध्यक्ष अजय सिंह सेंगर ने कहा कि यदि 15 नवंबर को फिल्म रिलिज करने की अनुमति दी गई तो 17 नवंबर को सीएम आवास पर मोर्चा निकाला जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में करणी सेना, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, विश्व हिंदु परिषद, हिंदू सेना, राजस्थान राजपूत परिषद, सनातन संस्था, बजरंग दल के पदाधिकारी शामिल थे।

विवादों से जुड़ी फिल्म

रिलीज से पहले "पद्मावती" फिल्म का विरोध भी हो रहा है। हालही में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्टिस्ट करण जरीवाला ने करीब 48 घंटे की मेहनत से पद्मावती की रंगोली बनाई थी। जिसके पोस्टर की रंगोली को राजपूत करणी सेना के समर्थकों ने पूरी तरीके से तहस-नहस कर दिया था। इस घटना से फिल्म में पद्मावती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण काफी गुस्सा हैं।  इससे पहले संगठन ने पदमावती का होर्डिंग फाड़ा था। नई मुंबई में होर्डिंग फाड़ने के बाद फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देने की चेतावनी दी गई थी।
 

 

Similar News