शाहरुख खान ने किया IFFI का उद्धाटन, बताया स्टोरी टेलिंग का मैजिक

शाहरुख खान ने किया IFFI का उद्धाटन, बताया स्टोरी टेलिंग का मैजिक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-21 02:10 GMT
शाहरुख खान ने किया IFFI का उद्धाटन, बताया स्टोरी टेलिंग का मैजिक

डिजिटल डेस्क, पणजी। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने 48वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का उद्घाटन सोमवार को किया। शाहरुख ने अपने चिर-परिचित अंदाज में एक स्टेप भी किया। फेस्टिवल की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि "सिनेमा एक परिवार के बीच होने वाले प्यार की तरह है, जिसमें सब मिलकर काम करते हैं। शाहरुख ने कहा संस्कृत में वसुधैव कुटुम्बकम कहा जाता है, जिसका मतलब है कि पूरी दुनिया एक परिवार की तरह रहे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आपकी भाषा कौन सी है, देश कौन सा है, आपकी सोच क्या है, इससे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आप एक परिवार हैं। मैं इस बात पर विश्वास करता हूं कि, फिल्म 100 से ज्यादा लोगों की मदद से बनाई जाती है।" 


शाहरुख ने  बताया स्टोरी टेलिंग का जादू

शाहरुख ने स्टोरी टेलिंग के मैजिक के बारे में भी बताते हुए कहा कि यह एक ऐसा मैजिक है जिसके पास पॉवर है हम सभी को छूने का। अगर कोई कहानी अधूरी होगी तो उससे सुनने वाली ही कोई नहीं होगा। मैं मानता हूं कि स्टोरी सुनाने वाले और सुनने वालों को एक परिवार की तरह रहना चाहिए। इस प्रकार हम सब के बीच एक बॉन्ड बनता है। बता दें कि शाहरुख एक अच्छे वक्ता के तौर पर भी जाने जाते हैं। फेस्टिवल में उन्होंने अपनी स्पीच से सबका दिल जीत लिया।  

 


फेस्टिवल में सोमवार को बॉलीवुड की ये बड़ी हस्तियां शाहिद कपूर, प्रसून जोशी, मुज्जफर अली खान, ए आर रहमान, नाना पाटेकर, विशाल भारद्वाज, अनुपम खेर, राहुल रवैल, श्रीदेवी मौजूद थीं। गोवा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस बार बड़े सितारों का जमघट लगेगा। बता दें कि समारोह की शुरुआत शाहरुख ने की है तो समापन में सलमान खान अपना जलवा बिखेरेंगे। इस मौके पर केंद्रीय सूचना मंत्री स्मृति ईरानी, गोवा की गर्वनर मृदुला सिन्हा और सीएम मनोहर पर्रिकर भी मौजूद थे। 

राजकुमार राव और राधिका आप्टे ने इस समारोह को होस्ट किया। वहीं शाहिद कपूर ने भी इस मौके पर "पद्मावती" को लेकर भी अपनी बात रखी। शाहिद ने कहा कि भारत का देश उत्सवों और त्योहारों का देश है। सिनेमा एंटरटेनमेंट से कहीं आगे है, यह इंसानी कहानियों को पूरी दुनिया में साझा करने का एक माध्यम है।  इस समारोह में महानायक अमिताभ बच्चन को पर्सनालिटी ऑफ़ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। 28 नवंबर तक चलने वाले इस फेस्टिवल में 82 देशों की 195 फिल्में दिखाई जाएंगी।

 

 
स्मृति ईरानी ने कसा तंज
 
फेस्टिवल की ओपनिंग फिल्म ईरानी डायरेक्टर माजिद मजीदी की "बियॉन्ड द क्लाउड" से हुई। इसी पर अभिनेता राजकुमार राव ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मजीदी ईरानी हैं और उनका हमारी केंद्रीय मंत्री से एक कनेक्शन है, क्योंकि उनके नाम के पीछे भी ईरानी है। इसके बाद स्मृति ईरानी जब अपने संबोधन के लिए मंच पर आई तो उन्होंने ने भी तंज कसते हुए कहा कि "बीजेपी पर अक्सर असहशीलता का आरोप लगता है, लेकिन बीजेपी के मंत्री का उपहास करने पर आप बिल्कुल सही सलामत हैं, किसी ने आपकी टांगें नहीं तोड़ीं।"

Similar News