अनचाही बालिकाओं की कहानी बयां करेगा टीवी शो फालतू

टेलीविजन शो अनचाही बालिकाओं की कहानी बयां करेगा टीवी शो फालतू

IANS News
Update: 2022-09-29 13:00 GMT
अनचाही बालिकाओं की कहानी बयां करेगा टीवी शो फालतू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फालतू नामक एक नया टेलीविजन शो भारत के हृदय स्थल की एक लड़की की प्रेरणादायक यात्रा को उजागर करेगा। यह शो एक अवांछित बालिका की कहानी पेश करेगा, और राजस्थान के रूढ़िवादी समुदाय में तीसरी बालिका के लेंस के माध्यम से समाज के प्रचलित पहलू को उजागर करेगा।

अनुभव और परिवेश के संदर्भ में प्रामाणिकता और वास्तविकता बनाए रखने के लिए इसे राजस्थान में बड़े पैमाने पर शूट किया गया है। फालतू का चरित्र एक जबरदस्त चाप के माध्यम से साबित होता है कि वह फालतू (बेकार) के अलावा कुछ भी है, जो उसके चारों ओर प्यार और सम्मान के योग्य है।

जबकि शहरी भारत बच्चों के लिंग भेदभाव से अछूता हो सकता है, समस्या अभी भी ग्रामीण भारत में है, जहां एक लड़के को हमेशा एक उपहार माना जाता है और बालिका को एक अभिशाप माना जाता है। देश के कुछ हिस्सों में, लोग अभी भी अपनी बच्ची का नाम अंतीमा, नकुशा और कई अन्य नाम रखते हैं, जिसमें एक छिपा हुआ संदेश होता है कि अब लड़के का समय आने वाला है। स्टार प्लस पर फालतू 9 नवंबर 2022 को रिलीज होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News