गृहमंत्री अमित शाह ने कहा 24 घंटे सोते हैं प्रधानमंत्री, जानिए इस वायरल वीडियो की सच्चाई

फर्जी खबर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा 24 घंटे सोते हैं प्रधानमंत्री, जानिए इस वायरल वीडियो की सच्चाई

Manmohan Prajapati
Update: 2022-02-25 08:43 GMT
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा 24 घंटे सोते हैं प्रधानमंत्री, जानिए इस वायरल वीडियो की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में विधानसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। ऐसे में आए दिन देश के नेता अपने भाषणों को लेकर चर्चा में रहते हैं। जिसे चुनावी मुद्दे बना कर राजनैतिक दल एक दूसरे पर तंज कसते नजर आते हैं। कुछ इसी तरह का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह कह रहे हैं ""प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गरीबों के कल्याण के लिए 24 घंटे सोते हैं...""

सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर लोगों ने प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। सोनू कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि सही बात है सर। इसी कारण तो देश का ये हाल है। भारत पूरी दुनिया को रास्ता दिखा रहा है गरीबी और भूखमरी में जीने का। वहीं मनोज कुमार शुक्ला नाम के यूजर ने लिखा कि जब 12 के बाद इंटर हो सकता है तो 24 घंटे सो कर 18 घंटे काम नहीं हो सकता है? क्या है इस वायरल वीडियो की सच्चाई आइए जानते हैं...

क्या अखिलेश यादव मतगणना के अगले दिन ही जा रहे हैं लंदन, जानें वायरल वीडियो के पीछे का सच

वायरल वीडियो का सच्चाई
असली वीडियो भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 17 अप्रैल, 2021 साझा की गई थी। जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल के छठवें चरण के लिए चुनाव प्रचार करने गए हुए थे। जिस दौरान नादिया जिला के छपरा में सभा को संबोधित करते समय उन्होंने प्रधान मंत्री को लेकर ये बात कही थी।

वीडियो में अमित शाह कहते नज़र आ रहे हैं कि "मोदी जी 24 घंटा सोचते हैं कि देश के गरीबों का कल्याण हो और दीदी 24 घंटा सोचती हैं कि मेरा भतीजा कब मुख्यमंत्री बने।" सोशल मीडिया पर ‘सोचते’ को ‘सोते’ बता कर वायरल किया जा रहा है। अमित शाह के इस 22 मिनट के वीडियो को आप 5:35 मीनट से लेकर 6:09 के बीच सुन सकते हैं।  

निष्कर्षः 
वायरल हो रहे इस वीडियो की जांच करने के बाद पता चलता है कि इसे गलत तरीके से चुनाव में वायरल किया जा रहा है। जबकि यह वीडियो पिछले साल का है।

Tags:    

Similar News