क्या अखिलेश यादव मतगणना के अगले दिन ही जा रहे हैं लंदन, जानें वायरल वीडियो के पीछे का सच

Fake news: Akhilesh Yadav going to London the very next day after counting?, know is truth viral video
क्या अखिलेश यादव मतगणना के अगले दिन ही जा रहे हैं लंदन, जानें वायरल वीडियो के पीछे का सच
फर्जी खबर क्या अखिलेश यादव मतगणना के अगले दिन ही जा रहे हैं लंदन, जानें वायरल वीडियो के पीछे का सच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस समय पूरे देश की नज़रें यूपी विधानसभा चुनाव पर बनी हुई हैं। सभी जानना चाहते हैं कि इस बार सत्ता की कुर्सी किसके हाथ लगेगी। चुनावों के बीच आए-दिन राजनैतिक पार्टियों या नेताओं को लेकर कई तरह की ख़बरें सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही हैं।  इसी बीच सोशल मीडिया पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लेकर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

वीडियो के जरिए यह दावा किया जा रहा है कि अखिलेश यादव मतगणना के दूसरे दिन ही यानी 11 मार्च को लंदन जा रहे हैं। इसके बाद से लोगों के मन में कई तरह के सवाल आना शुरू हो गए हैं। क्या यह वीडियो बाकई में सच या क्या अखिलेश यादव सच में लंदन जाने का प्लान बना रहे हैं? आइए जानते हैं इस वायरल वीडियो की सच्चाई...

केंद्र सरकार महिलाओं को दे रही 2 लाख 20 हजार रूपए, जानिए वायरल दावे का सच

दरअसल, वायरल वीडियो अखिलेश यादव के एक इंटरव्यू का है, जहां  एंकर और अखिलेश यादव के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना के हालातों और किसान आंदोलन को लेकर चर्चा हो रही थी। इसी बीच एंकर ने अखिलेश से पूछा था कि "लोग आरोप लगा रहे हैं, इस सब के बीच, आप लंदन गए थे।" जिसके जवाब में अखिलेश कहते हैं, "तुम्हें पता होना चाहिए कि मैं लंदन कब गया था।" 

उन्होंने बताया कि वह अपनी बेटी को कॉलेज में दाखिला दिलाने के लिए लंदन गए थे। वहीं जब इंटरव्यूअर अखिलेश यादव से पूछता है कि क्या आप 11 तारीख को लंदन जा रहे हैं? इसके जवाब में अखिलेश यादव ने कहा, "मैं लंदन क्यों न जाऊं। 

हिजाब के खिलाफ सड़क पर उतारा हिन्दू काफिला, जानें इस वायरल वीडियो में कितनी है सच्चाई

जांच में सामने आया है कि अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस का असली वीडियो 23 जून, 2021 को NDTV के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया था। यानी कि अखिलेश यादव के वायरल इस वीडियो क्लिप के साथ छेड़छाड़ की गई है। 

निषकर्ष: यह साफ पता चलता है कि यह वीडियो लोगों को भ्रमित करने के लिए शेयर किया जा रहा है।

Created On :   24 Feb 2022 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story