मेहंदी की डिजाइंस को लेकर है कन्फ्यूज? यहां देखिए, कुछ नए और Easy स्टाइल

Latest Mehndi Designs मेहंदी की डिजाइंस को लेकर है कन्फ्यूज? यहां देखिए, कुछ नए और Easy स्टाइल

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-31 11:40 GMT
मेहंदी की डिजाइंस को लेकर है कन्फ्यूज? यहां देखिए, कुछ नए और Easy स्टाइल

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय रीति-रिवाज में मेंहदी को शुभ माना गया है और इसे हर शुभ मौको पर लगाया भी जाता है। महिलाएं अक्सर तीज त्यौहारो पर मेंहदी को लगाने एक शगुन मानती है। इसलिए वो अक्सर तीज त्यौहारो पर मेंहदी के नए डिज़ाइंस ढूंढती है। जैसे- समय के साथ हर चीज में बदलाव आता है उसी तरह से मेंहदी के डिज़ाइन में भी बदलाव आया हैं। तो अगर आप भी आने वाले त्यौहारों के लिए मेंहदी के अलग तरह के डिज़ाइंस की खोज कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ डिज़ाइंस लेकर आए है, जिसमें हाफ हैंड मेंहदी डिज़ाइन से लेकर फुल हैंड डिज़ाइन शामिल हैं। तो, आइए देखते है ऐसे कुछ खास डिज़ाइंस।

ब्रेसलेट मेहंदी स्टाइल

इस स्टाइल को ज्यादातर लड़कियां पसंद करती है। ये मेंहदी की एक नए तरह की स्टाइल है, जो आजकल काफी पसंद की जाती है और ये बहुत खूबसूरत भी लगती है। इसमें कलाई पर एक ब्रेस्लेट जैसा डिज़ाइन बनाया जाता है तो हाथ की इंनडेक्स फिंगर तक आता है।

फुल हैंड फ्लोरल

आजकल महिलाएं भरे हाथ वाली मेंहदी की बजाय हाथ को थोड़ा खाली रखना ज्यादा पसंद करती हैं। अगर आप भी हाथो को पूरा भरने की बजाय बीच में थोड़ा खालीपन पसंद करती है तो आप इस डिजाइन को ट्राय कर सकती है। इसके अलावा इस डिज़ाइन को महिलाएं ज्यादा पसंद भी कर रही है और ये आजकल चलन में भी है।

फिंगर स्टाइल

जो लोग सिंपल मेंहदी लगवाना पसंद करते है वो लोग सिर्फ अपनी फिंगर पर मेंहदी के डिजाइन बना सकते है। इस स्टाइल में हाथ को खाली रखा जाता है और सिर्फ उंगलियों पर ही मेंहदी लगाई जाती है।

अरेवियन स्टाइल

इस स्टाइल में हाथ पर मेंहदी की एक पतली डिज़ाइन की वैल बनाई जाती है जो काफी अच्छी लगती है। ये मेंहदी हाथो को कवर करते हुए इंनडेक्स फिंगर तक लगाई जाती है।

 

Tags:    

Similar News