जर्मनी को लगा झटका

2022 फीफा विश्व कप जर्मनी को लगा झटका

IANS News
Update: 2022-11-04 09:00 GMT
जर्मनी को लगा झटका
हाईलाइट
  • जर्मनी को लगा झटका

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। बुंदेसलीगा क्लब ने एक आधिकारिक बयान में पुष्टि की है कि आरबी लिपजिग स्ट्राइकर टिमो वेर्नर कतर में होने वाले 2022 फीफा विश्व कप से बाहर हो गए हैं। बुधवार को शख्तर डोनेस्क पर लिपजिग की 4-0 की जीत के पहले हाफ में 26 वर्षीय वेर्नर चोटिल हो गए। लिपजिग को काफी गहरा झटका लगा है क्योंकि टीम के खिलाड़ी टिमो वेर्नर पैर में लगी चोट के कारण लगभग एक साल के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

वेर्नर ने सोशल मीडिया पर कहा, मैं अगले कुछ हफ्तों के लिए बाहर रहूंगा। मुझे विश्व कप की याद आएगी और दुर्भाग्य से मुझे सोफे पर बैठकर लिपजिग और जर्मन राष्ट्रीय टीम का समर्थन करना होगा।

प्रीमियर लीग के संगठन चेल्सी के साथ दो साल बाद वेर्नर ने गर्मियों में लिपजिग में वापसी की थी और 2026 तक टीम के साथ करार किया था। बुंदेसलीगा में अपने हालिया प्रदर्शन और जर्मनी के मुख्य कोच हांसी फ्लिक के नेतृत्व में, वेर्नर के कतर के लिए जर्मनी की टीम में होने की उम्मीद थी। फ्लिक ने आगे कहा, मुझे टिमो के लिए बहुत खेद है क्योंकि वह विश्व कप को याद करते हैं, जिसे वह खेलना चाहते थे। टिमो का चोटिल होना एक बड़ा झटका है, खासकर टीम के लिए। हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

यह बुरी खबर जंगल की आग की तरह फैल गई क्योंकि कई प्रशंसकों को उम्मीद थी कि शख्तर डोनेस्क के खिलाफ यूईएफए चैंपियंस लीग ग्रुप मुकाबले के दौरान वेर्नर को लगी चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी। वेर्नर ने पिछले तीन लीग मुकाबलों में स्कोर किया था, साथ ही सेल्टिक और रियाल मैड्रिड के खिलाफ चैंपियंस लीग के मुकाबलों में गोल भी किये थे। वेर्नर ने फिलक के तहत जर्मनी के लिए 15 में से 13 मैच खेले और आठ गोल किए।

जर्मनी के कोच को अब कतर विश्व कप के लिए अपनी अग्रिम पंक्ति के बारे में अपनी योजनाओं को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है। जमाल मुसियाला, लेरॉय साने, थॉमस मुलर, सर्ज ग्नब्री और काई हैवर्ट जैसे खिलाड़ी स्ट्राइकर के रूप में वेर्नर की जगह ले सकते हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News