बार्सिलोना ने लीड्स युनाइटेड से राफिन्हा के साथ किया करार

फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने लीड्स युनाइटेड से राफिन्हा के साथ किया करार

IANS News
Update: 2022-07-13 13:31 GMT
बार्सिलोना ने लीड्स युनाइटेड से राफिन्हा के साथ किया करार

डिजिटल डेस्क, बार्सिलोना। एफसी बार्सिलोना और लीड्स यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ने खिलाड़ी राफिन्हा को लेकर एक समझौता किया है। इस बारे में स्पेनिश क्लब ने बुधवार को जानकारी दी। कैटलन क्लब में शामिल होने से पहले राफिन्हा चेल्सी जाने के लिए तैयार थे और मेडिकल पास करते ही वह बार्सिलोना के नए खिलाड़ी बन जाएंगे। लीड्स के कोच जेसी मार्श ने पहले कहा था, मुझे उम्मीद है कि वह यह सौदा कर लेंगे, क्योंकि मुझे पता है कि बार्सिलोना के लिए खेलना उनका सपना है। ऐसा तब हुआ, जब ब्राजीलियाई ने लीड्स के पूर्व सीजन दौरे से बाहर निकलने का फैसला किया।

14 दिसंबर 1996 को जन्मे राफेल डायस बेलोली, जिन्हें राफिन्हा के नाम से जाना जाता है, एक स्ट्राइकर हैं, जो एक के बाद एक शानदार खेल दिखा रहे हैं, डिफेंडरों को अपने खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानते हैं। यूरोप में उनका पहला क्लब विटोरिया गुइमारेस था, जहां से वह 6.5 मिलियन यूरो में स्पोर्टिंग क्लब डी पुर्तगाल चले गए थे।

पुर्तगाल में अपनी पहचान बनाने के बाद, फ्रांसीसी क्लब स्टेड डी रिम्स ने विंगर के लिए 21 मिलियन यूरो का भुगतान किया। लीग 1 में एक सफल स्पेल ने लीड्स युनाइटेड के कोच मासेर्लो बिल्सा का ध्यान आकर्षित किया और राफिन्हा ने प्रीमियर लीग में अपना कदम रखा। अर्जेंटीना के कोच रफीना के तहत खेलते हुए अपने पहले सीजन में रफीन्हा ने 30 मैच में छह गोल किए और नौ सहायता प्रदान की। अगले सीजन में लीड्स के लिए ब्राजीलियाई ने 11 गोल किए और तीन सहायता प्रदान की।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News