कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा की वापसी पर बोले मेसी, दोबारा मुकाबले को लेकर उत्साहित हूं

कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा की वापसी पर बोले मेसी, दोबारा मुकाबले को लेकर उत्साहित हूं

Bhaskar Hindi
Update: 2020-05-16 06:00 GMT
कोरोना के बीच फुटबॉल: ला लीगा की वापसी पर बोले मेसी, दोबारा मुकाबले को लेकर उत्साहित हूं

डिजिटल डेस्क, बार्सिलोना। स्पेनिश फुटबाल लीग ला लीगा (La Liga) क्लब बार्सिलोना (Barcelona) के कप्तान लियोनेल मेसी (lionel messi) का मानना है कि, कोरोनोवायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बारे में बहुत नहीं सोचना चाहिए क्योंकि संक्रमण का खतरा हर जगह है। मेसी और उनके टीम साथियों ने पिछले सप्ताह से ही व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर दिया है। क्योंकि ला लीगा का जून में शुरू होना तय माना जा रहा है। कोविड-19 से बचने के लिए पूरे देश में मार्च से लॉकडाउन लागू कर दिया गया था।

मेसी ने कहा, संक्रमण का खतरा तो हर जगह है। जब आप घर से बाहर निकलते हो, तो भी उसमें जोखिम होता है। इसलिए मुझे लगता है कि, इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचना चाहिए, क्योंकि फिर आप कहीं नहीं जाना चाहेंगे। ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तेबास ने हाल में कहा था कि, वह 12 जून से दोबारा सीजन शुरू होते देखना चाहते हैं। लेकिन बाकी बचे 11 राउंड के सभी मुकाबले बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा
अर्जेंटीना की नेशनल टीम के लिए खेलने वाले स्टार खिलाड़ी मेसी ने कहा, लेकिन हम यह भी समझते हैं कि प्रोटोकॉल का पालन करना और बचाव के सभी उपायों को अपनाना भी जरूरी है। अभ्यास पर लौटना पहला कदम है, लेकिन हमें आत्मसंतुष्ट नहीं होना होगा और हमें सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाने होंगे।

दोबारा मुकाबले को लेकर उत्साहित हूं
मेसी ने साथ ही कहा कि, वह दर्शकों के बिना भी फिर से मैच शुरू होने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, मुकाबले दोबारा से शुरू होने को लेकर निजी रूप से मैं बहुत उत्साहित हूं। हमें पता है कि, स्टेडियम में सबकुछ बिना दर्शकों के ही होगा, जोकि कुछ अजीब सा होने वाला है।

Tags:    

Similar News