रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए विदेशी मुख्य कोच की मांग का किया समर्थन

फीफा विश्व कप रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए विदेशी मुख्य कोच की मांग का किया समर्थन

IANS News
Update: 2022-12-13 10:00 GMT
रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए विदेशी मुख्य कोच की मांग का किया समर्थन
हाईलाइट
  • 1994 और 2002 में ब्राजील के साथ विश्व कप जीतने वाले रोनाल्डो ने कहा कि ब्राजील ने खराब डिफेंडिंग की कीमत चुकाई है

डिजिटल डेस्क, दोहा। ब्राजील के दिग्गज रोनाल्डो ने कतर में 2022 फीफा विश्व कप से टीम के बाहर होने के बाद एक विदेशी कोच नियुक्त करने के लिए ब्राजील की मांग का समर्थन किया है।शुक्रवार को पेनल्टी पर क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया से मिली हार ने लगातार पांचवीं बार ब्राजील को यूरोपीय प्रतिद्वंद्वी द्वारा फुटबॉल के मेगा टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।

टिटे ने दोहा में एजुकेशन सिटी स्टेडियम में विश्व कप मैच के बाद पद छोड़ने के अपने पहले घोषित निर्णय को दोहराते हुए कहा, मेरा कार्यकाल समाप्त हो गया। रोनाल्डो ने कहा, मैं पेप गार्डियोला, कार्लो एंसेलोटी, या जोस मोरिन्हो जैसे नामों को ब्राजील का कोच बनते देखना पसंद करूंगा। लेकिन मैं कोई चयनकर्ता नहीं, हम देखेंगे कि क्या होता है। ये नाम ब्राजील में सामने आए हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह सच है या नहीं।

उन्होंने कहा, मुझे ब्राजील के विदेशी कोच होने में कोई समस्या नहीं दिखती है। इस बारे में बहुत चर्चा होने वाली है कि ब्राजील का अगला कोच कौन होगा। मैं इन नामों को बहुत अनुकूल रूप से देखता हूं। 1994 और 2002 में ब्राजील के साथ विश्व कप जीतने वाले रोनाल्डो ने कहा कि ब्राजील ने खराब डिफेंडिंग की कीमत चुकाई है, जिसके कारण ब्रूनो पेटकोविच ने क्रोएशिया के लिए 116वें मिनट में बराबरी का गोल दागा था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेमार ने 106वें मिनट में टीम के लिए शानदार गोल करके दक्षिण अमेरिकी टीम को बढ़त दिला दी थी। रोनाल्डो ने कहा, हम गोल के बाद अतिरिक्त समय में लाभ नहीं उठा पाए। हमें चौकन्ना रहने की जरूरत थी। यह एकमात्र ऐसी चीज है जिसकी हमें मुकाबले के माध्यम से प्राप्त करने की आवश्यकता है।

रोनाल्डो ने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि नेमार ब्राजील के लिए फिर से खेलेंगे क्योंकि पेरिस सेंट-जर्मेन फॉरवर्ड ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त करने की संभावना बढ़ा दी थी। रोनाल्डो ने कहा, वह इस नतीजे से काफी निराश हैं। उनके लिए अभी यह महसूस करना सामान्य है, लेकिन मुझे यकीन है कि वह मजबूत होकर वापस आएंगे और ब्राजील के लिए खेलना जारी रखेंगे। वह अभी भी युवा है और अगले विश्व कप में खेल सकते हैं। मुझे इस बात पर गर्व है कि ब्राजील के साथ पिछले छह महीनों में उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता दिखाई।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News