23 का यह फुटबॉलर है मेसी और रोनाल्डो से भी अमीर, जाने क्या है अरबों की संपत्ति का राज 

दुनिया का सबसे रईस फुटबॉल खिलाड़ी 23 का यह फुटबॉलर है मेसी और रोनाल्डो से भी अमीर, जाने क्या है अरबों की संपत्ति का राज 

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-11-22 11:46 GMT
23 का यह फुटबॉलर है मेसी और रोनाल्डो से भी अमीर, जाने क्या है अरबों की संपत्ति का राज 
हाईलाइट
  • फिलहाल वह पुर्तगाल के स्पोर्ट्स क्लब मैरिटिमो के लिए खेलते हैं
  • 1300 अरब की संपत्ति के वारिस है फैब
  • फैक बोल्किया ब्रुनेई के सुल्तान
  • हसनल बोल्किया के भतीजे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फैक बोल्किया, ऐसा नाम जो फुटबॉल की दुनिया में काफी फेमस है। लेकिन आपको ये जानकर बड़ी हैरत होगी कि यह 23 साल का खिलाड़ी दुनिया का सबसे अमीर फुटबॉलर है। फैक पूर्व में चेल्सी और लीसेस्टर सिटी एकेडमी के लिए भी खेल चुके हैं। 

डेली स्टार की एक खबर के मुताबिक, फैक बोल्किया ब्रुनेई के सुल्तान, हसनल बोल्किया के भतीजे हैं, जिनके पास करीब 1300 अरब रुपये की संपत्ति है।  इतनी संपत्ति होने के बावजूद भी फैक बोल्किया की फुटबॉल के प्रति दीवानगी कुछ अलग ही लेवल पर है और यही कारण है कि वह आज एक फुटबॉल खिलाड़ी हैं। वह बचपन से ही एक पेशेवर फुटबॉलर बनना चाहते थे। 

बोल्किया का जन्म 9 मई 1998 को अमेरिका के लॉस एंजेलिस में हुआ और उन्होंने इंग्लैंड के बर्कशायर में ब्रैडफील्ड कॉलेज से पढ़ाई की। यहीं से उन्होंने फुटबॉल खेलना शुरू किया।
 
उन्होंने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत एएफसी न्यूबरी की, उसके बाद 2009 में साउथेम्प्टन की प्रसिद्ध यूथ अकादमी से जुड़े। साल 2013 में उन्हें एक बड़ा अवसर मिला जब प्रीमियर लीग क्लब आर्सेनल उन्हें अपने साथ शामिल होने के लिए प्रस्ताव दिया, लेकिन आर्सेनल के साथ एक साल खेलने के बाद उन्होंने चेल्सी को ज्वाइन किया। 

चेल्सी के बाद वह 2016 में लीसेस्टर क्लब में शामिल हो गए, जहां से उन्होंने चार साल तक खेला, लेकिन फिलहाल वह पुर्तगाल के स्पोर्ट्स क्लब मैरिटिमो के लिए खेलते हैं।

बोल्किया के साथ खेलने वाले उनके एक पुराने दोस्त ने बताया कि, "वह भले ही एक अमीर घराने से ताल्लुक रखते हैं। लेकिन उन्होंने कभी भी इस चीज का घमंड नहीं दिखाया। वे हमारे साथ हमेशा एक आम इंसान की तरह ही पेश आए।"

उन्होंने आगे कहा, "जब पहली बार बोल्किया हमारे साथ खेलने आए थे, तब हमें नहीं पता था कि वह इतने बड़े घराने से हैं। और ना ही कभी उन्होंने खुद इस चीज का हमें एहसास होने दिया। वे बेहद शांत स्वभाव के और अच्छे इंसान हैं। वे हमारे साथ एक अच्छे दोस्त की तरह हंसी मजाक भी करते थे।"

आपको बता दे फैक बोल्किया के पिता, प्रिंस जेफरी, को "प्लेबॉय प्रिंस" भी कहा जाता है। एक बार उन्होंने माइकल जैक्सन को अपने 50वें जन्मदिन की पार्टी में गाने के लिए 12.5 मिलियन पाउंड भेजे थे। प्रिंस जेफरी के पास बेंटली, फेरारी और रोल्स-रॉयस जैसी कारें सहित करीब 2,300 लग्जरी कारों की कलेक्शन है। 

फैक ने एक इंटरव्यू में कहा था, "मुझे बचपन से ही फुटबॉल खेलने का शौक है। मुझे फुटबॉल को अपने पैरों में रखने में बड़ा मजा आता था। मेरे फुटबॉलर बनने के सपने को पूरा करने में मेरे घर वालों का बहुत बड़ा योगदान है।"


 

Tags:    

Similar News