Samsung Galaxy Fold ने पास किए सभी टेस्‍ट, अगले माह हो सकता है लॉन्‍च

Samsung Galaxy Fold ने पास किए सभी टेस्‍ट, अगले माह हो सकता है लॉन्‍च

Manmohan Prajapati
Update: 2019-07-24 11:50 GMT
Samsung Galaxy Fold ने पास किए सभी टेस्‍ट, अगले माह हो सकता है लॉन्‍च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung का बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन "Galaxy Fold" जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन ने सभी टेस्ट पास करने के बाद अब फाइनल राउंड का "फ्लाइंग कलर्स" टेस्ट भी पास कर लिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसकी लॉन्चिंग तारीख की घोषणा कर सकती है।

टल गई थी लॉन्चिंग
बता दें कि Samsung डिस्प्ले के वाइस प्रेजिडेंट किम सेओंग-चोल ने इस बात की पुष्टि की थी कि Galaxy Fold की समस्याओं को दूर कर दिया गया है और यह बाजार में आने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके बाद स्मार्टफोन को शुरुआत में 26 अप्रैल को लॉन्च किए जाने की खबरें भी सामने आई थी। हालां​कि इस बीच मैन्युफैक्चरर्स ने इसके डिस्प्ले में कुछ समस्याओं के सामने आने के बाद डिवाइस के लॉन्च को टाल दिया। 

अगस्त में हो सकता है लॉन्च
हालांकि अब कंपनी के इस मुड़ने वाले फोन के डिस्प्ले में आने वाली खामियों को ठीक कर लिया गया है। अब ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले नोट 10 सीरीज फोन के साथ अगले महीने यानी अगस्‍त में सैमसंग गैलेक्‍सी फोल्‍ड को लॉन्‍च किया जा सकता है। किम के अनुसार Galaxy फोल्ड मार्केट में आने को तैयार है।

स्पेसिफिकेशंस
Samsung Galaxy Fold में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1536x2152 रेज्यूलेशन देती है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच की डिस्प्ले 840x1960 का रेज्यूलेशन देती है। इस स्मार्टफोन में लगाए गए दोनों डिस्प्ले एक साथ काम करते हैं।

इसमें बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए AKG ऑडियो दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एक साथ दो नहीं बल्कि तीन ऐप एक साथ मल्टी टास्किंग कर सकते हैं। यानी एक बार में तीनों ऐप यूज कर सकेंगे। इस फोन में 12GB रैम के साथ 7nm का प्रोसेसर दिया गया है।

गैलेक्सी फोल्ड में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। पावर के लिए इस फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है।

Tags:    

Similar News