BSNL ने पेश किया सस्ता 4G फोन, सिर्फ 97 रुपए में मिलेगा सबकुछ

BSNL ने पेश किया सस्ता 4G फोन, सिर्फ 97 रुपए में मिलेगा सबकुछ

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-18 05:17 GMT
BSNL ने पेश किया सस्ता 4G फोन, सिर्फ 97 रुपए में मिलेगा सबकुछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गवर्नमेंट टेलीकॉम कंपनी BSNL ने इंडियन मार्केट में सस्ते 4G फोन की डिमांड को बढ़ते देख कम कीमत वाला 4G फोन लॉन्च किया है। ये फोन भी jio phone की तरह ही एक फीचर फोन है और ये 4G Volte को सपोर्ट करता है। इस फोन को BSNL ने Micromax के साथ मिलकर तैयार किया है। BSNL और Micromax की पार्टनरशिप से बने इस फोन की सीधी टक्कर jio phone और Karbonn-Airtel Phone से होगी। इस फोन का नाम BSNL ने Bharat-1 रखा है और इसे कंपनी ने अपनी Bharat सीरीज के तहत ही उतारा है। इतना ही नहीं इस फोन को खरीदने पर BSNL की तरफ से 97 रुपए का टैरिफ प्लान मिलेगा, जिसमें आपको महीने भर तक अनलिमिटेड डाटा और वॉयस कॉलिंग की सर्विस मिलेगी। 

क्या है Bharat-1 की खासियत? 

Bharat-1 की खासियत की बात करें तो इस फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और इसकी रैम 512MB की है। साथ ही इसमें 4GB का इंटरनल स्टोरेज भी है। इस फोन में QualComm Snapdragon Processor है, जिसकी मदद से ये फोन 4G Volte सपोर्ट करता है। इसके अलावा ये फोन 22 इंडियन लैंग्वेजेस को भी सपोर्ट करता है। 

वहीं इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जबकि इसके फ्रंट में VGA कैमरे का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन में 100 टीवी चैनल लाइव देखे जा सकते हैं। इस फोन की बैटरी 2000mAh की है और इस फोन में BHIM-UPI Payment App प्री-लोडेड रहेगा। साथ ही ये फोन dual sim को भी सपोर्ट करता है। 

कितने का है ये फोन? 

Bharat-1 की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत 2,200 रुपए रखी गई है। इस फोन के साथ BSNL एक 97 रुपए का टैरिफ प्लान भी देगा, जो महीने भर के लिए आपको अनलिमिटेड डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग देगा। Micromax-BSNL का ये फोन दिवाली के बाद से यानी 20 अक्टूबर से मिलने लगेगा। 

Similar News