Facebook, Instagram की लत से छुटकारा चाहते हैं? तो ये खबर आपके लिए

Facebook, Instagram की लत से छुटकारा चाहते हैं? तो ये खबर आपके लिए

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-03 06:37 GMT
Facebook, Instagram की लत से छुटकारा चाहते हैं? तो ये खबर आपके लिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्या आप भी घर, ऑफिस, कॉलेज में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर काफी समय बिताते हैं, और आप अपनी इस लत को लेकर चिंतित हैं? यदि ऐसा है तो ये खबर आपके लिए ही है। यदि आप अपनी इस लत से छुटकारा चाहते हैं फेसबुक और इंस्टाग्राम इस पर कंट्रोल करने केलिए आपकी मदद करेगा। हाल ही में फेसबुक और इंस्टाग्राम का एक बयान सामने आया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा कि उनका एक नया फीचर आपका अच्छा मददगार साबित होगा। खबरों के मुताबिक फेसबुक "योर टाइम ऑन फेसबुक" और इंस्टाग्राम "योर ऐक्टिविटी" नाम से एक ऑप्शन लाने जा रही है। जो आपकी ये लत छुड़ाने में काम आएगा।

 


फेसबुक ने इस बात की घोषणा की है कि कंपनी एक नया टूल दोनों प्लेटफॉर्म पर बिता गए टाइम को मैनेज करेगा। ऑप्शन में दिए गए डैशबोर्ड की मदद से यूजर को इस बात का पता लगा जाएगा कि उसने अपना कितना समय ऐप पर बिताया है।

 

 

इसे ऐसे समझिए, जैसे स्मार्टफोन में डेटा लिमिट का ऑप्शन मिलता है ठीक उसी तरह से फेसबुक और इंस्टाग्राम के इस  ऑप्शन में भी एक लिमिट ऑप्शन दिया जाएगा। इस ऑप्शन से यूजर टाइम लिमिट सेट कर सकेंगे। जैसे ही आपका टाइम खत्म होगा, ये ऑप्शन आपको अलर्ट करेगा। जरूरत पढ़ने पर आप इस लिमिट को बढ़ा और घटा सकेंगे। या इसे हटा भी सकेंगे।

जल्द ही इस ऑप्शन को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर जोड़ दिया जाएगा। इस फीचर के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम म्यूट नोटिफिकेशन का भी अपडेट जारी किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर पुश नोटिफिकेशन को म्यूट कर पाएंगे। हाल के दिनों में फेसबुक पर कई किस्म के बदलाव किए गए हैं। खासकर कंटेंट को लेकर। अब इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर को न्यूजफीड में उनके दोस्तों और परिजनों के पोस्ट को प्राथमिकता दी जाती है।

Similar News