Huawei ने लॉन्च किया 4 कैमरे वाला फोन, जानें और क्या खास है इसमें? 

Huawei ने लॉन्च किया 4 कैमरे वाला फोन, जानें और क्या खास है इसमें? 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-23 06:17 GMT
Huawei ने लॉन्च किया 4 कैमरे वाला फोन, जानें और क्या खास है इसमें? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन की दुनिया में सबसे ज्यादा फोकस अगर किसी चीज पर किया जा रहा है, तो वो है कैमरा और उसकी क्वालिटी। हर स्मार्टफोन की USP आजकल कैमरा ही बन गई है। चाहे वो महंगा स्मार्टफोन हो या सस्ता। अब ऐसा ही एक और स्मार्टफोन आया है, जिसमें 4 कैमरे दिए गए हैं। जी हां..चीन की स्मार्टफोन कंपनी Huawei ने शुक्रवार को अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Huawei Maimang-6  लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में 4 कैमरे हैं, यानी दो आगे और दो पीछे। ये स्मार्टफोन Maimang-5 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। हालांकि ये फोन अभी सिर्फ चीन में ही लॉन्च किया गया है। 

Huawei Maimang-6 में क्या है खास? 

Maimang-6 के फीचर्स की बात करें तो इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका Dual Camera setup। इस स्मार्टफोन में 16+2 मेगापिक्सल का रियर और 13+2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में 5.9 इंच का फुल HD IPS डिस्प्ल है। इस फोन में आपको पतले बेजल लेस डिजाइन वाला डिस्प्ले मिलेगा। 

इस फोन में 4Gb की रैम और 64Gb का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। अगर आप इसका इंटरनल स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं, तो इसमें आप 256Gb तक का माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है, यानी अगर आप माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तो आप dual sim का यूज कर सकते हैं। 

इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G, Wifi, ब्लूटूथ जैसे सभी फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसके रियर में फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है। Maimang-6 को कंपनी ने ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में पेश किया है। 

Huawei Maimang-6 की क्या है कीमत? 

इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे चीन में 2,399 युआन (करीब 23,500 रुपए) में लॉन्च किया है । Maimang-6 की प्री-बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो चुकी है। ये फोन 30 सितंबर से चीनी मार्केट में सेलिंग के लिए अवेलेबल हो जाएगा। 

Similar News